scriptभारत के साथ बिना शर्त वार्ता को तैयार है पाकिस्तान : नवाज | Pakistan ready for talks with India without any conditions : Nawaz | Patrika News

भारत के साथ बिना शर्त वार्ता को तैयार है पाकिस्तान : नवाज

Published: Nov 28, 2015 02:37:00 pm

नवाज ने कहा कि पाकिस्तान हर तरह से आतंकवाद की निंदा करता है और उसे हाल ही पेरिस में हुए आतंकी हमलों के लिए दुख है

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

वालेटा (माल्टा)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश स्थायी शांति के लिए भारत के साथ बिना किसी पूर्व शर्त के बातचीत के लिए तैयार है। नवाज ने यह भी कहा कि उनका देश भारत और अफगानिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है। शरीफ यहां राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) में शिरकत करने पहुंचे हैं। उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से यहां मुलाकात के दौरान यह बात कही।

दोनों नेताओं ने सभी क्षेत्रों, खासकर व्यापार, निवेश और सुरक्षा के क्षेत्र में साझेदारी जारी रखने पर सहमति जताई। ‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज ने कहा कि पाकिस्तान हर तरह से आतंकवाद की निंदा करता है और उसे हाल ही पेरिस में हुए आतंकी हमलों के लिए दुख है।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान खुद भी आतंकी हमलों का पीडि़त रहा है और वह फ्रांस का दर्द समझ सकता है। कैमरन ने आतंकवाद और चरमपंथ को समाप्त करने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों की सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो