scriptपाक में कल से भारतीय TV व रेडियो कार्यक्रमों के प्रसारण पर पूर्ण प्रतिबंध | Pakistan to enforce complete ban on Indian TV and radio content from Friday | Patrika News

पाक में कल से भारतीय TV व रेडियो कार्यक्रमों के प्रसारण पर पूर्ण प्रतिबंध

Published: Oct 20, 2016 08:39:00 am

Submitted by:

ललित fulara

पाकिस्तान ने 21 अक्टूबर से भारतीय टेलीविजन व रेडियो कार्यक्रम पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

Pakistan

Pakistan

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान ने 21 अक्टूबर से भारतीय टेलीविजन व रेडियो कार्यक्रमों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है। अब कल के बाद पाकिस्तान में कोई भी भारतीय सीरियव व रेडियो कार्यक्रम नहीं दिखाया जाएगा। ऐसा करने वाले प्रसारकों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। 

बता दें कि ऊरी हमले के बाद से भारत व पाक के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। इससे पहले पाक कलाकार भी मुंबई से वापस पाकिस्तान लौट चुके हैं और सुभाष चंद्रा के निजी चैनल ‘ज़िंदगी’ पर आने वाले पाकिस्तानी कार्यक्रमों का प्रसारण भी भारत में बंद किया जा चुका है।

पाकिस्तानी मीडिया नियामक प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि भारतीय टेलीविजन व रेडियो कार्यक्रमों पर शुक्रवार से पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। नियम का उल्लंघन करने वाले प्रसारकों के लाइसेंस निलंबित कर दिए जाएंगे। यह आदेश दिन में तीन बजे से प्रभावी होगी। इस फैसले की अहवेलना करने वाले रेडियो और टेलीविजन स्टेशनों के लाइसेंस बिना किसी कारण बताओ नोटिस जारी किए निलंबित कर दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो