scriptपरिवार वालों को लगा कि गर्भवती है महिला, लेकिन जब सच आया सामने तो पैरों तले खिसक गई जमीन! | second pregnancy turns out to be a grapefruit sized cancerous tumor | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

परिवार वालों को लगा कि गर्भवती है महिला, लेकिन जब सच आया सामने तो पैरों तले खिसक गई जमीन!

एक महिला साराह कोहियारा ने हाल ही में अपनी प्रेग्नेंसी का मेडिकल टेस्ट कराया था जिसके बाद टेस्ट में आया था कि वो प्रेग्नेंट हैं। महिला के परिजन भी इस खबर को सुनकर बेहद खुश थे। इस रिपोर्ट के बाद साराह काफी खुश थीं लेकिन इसके कुछ दिन बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर सभी के होश उड़ गए…

Aug 01, 2017 / 02:50 pm

राहुल

second pregnancy turns out to be a grapefruit size

second pregnancy turns out to be a grapefruit sized cancerous tumor

न्यूयॉर्क: यहां रहने वाली एक महिला साराह कोहियारा ने हाल ही में अपनी प्रेग्नेंसी का मेडिकल टेस्ट कराया था जिसके बाद टेस्ट में आया था कि वो प्रेग्नेंट हैं। महिला के परिजन भी इस खबर को सुनकर बेहद खुश थे। इस रिपोर्ट के बाद साराह काफी खुश थीं लेकिन इसके कुछ दिन बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर सभी के होश उड़ गए। साराह पहले से ही एक बच्चे की मां हैं। उन्हें नहीं पता था कि जिसे अपना दूसरा बच्चा समझ कर पेट में पाल रही हैं वो दरअसल उनकी मौत का कारण भी बन सकता था! 

जानें पूरा मामला- 
womans second pregnancy turns out to be a cancerou
दरअसल साराह ने जब अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था उसके बाद से ही उनके गर्भाशय में ट्यूमर बनने लगा था। लेकिन अल्ट्रासॉउन्ड में लगा कि वो प्रेग्नेंट हैं और दूसरा बच्चा उनके पेट में पल रहा है। टेस्ट के कुछ दिन बाद जब उनकी तबियत बिगड़ने के साथ साथ उन्हें चिड़चिड़ाहट होने लगी तब जाकर उन्होंने फिर से चेकअप कराने का फैसला किया।
महिला को लगा गर्भ में पल रहा है बच्चा, अल्ट्रासाउंड में दिखाई दी अपनी मौत
ट्यूमर में तब्दील होकर गर्भाशय-
एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक साल 2012 में साराह ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। पहली प्रेग्नेंसी के दौरान उनके गर्भाशय में बच्चे के प्लेसेंटा से निकले कुछ सेल्स छूट गए थे। यही सेल्स बाद में ट्यूमर में तब्दील होकर गर्भाशय में फ़ैल गए। साल 2014 में साराह के पीरियड्स मिस हुए, तो उन्होंने घर पर प्रेग्नेंसी टेस्ट किया, जो पॉजिटिव निकला। 
महिला को लगा गर्भ में पल रहा है बच्चा, अल्ट्रासाउंड में दिखाई दी अपनी मौत
इसके बाद उन्हें एक ख़ुशी की अनुभूति हुई कि वो फिर से मां बनने वाली हैं लेकिन वो ख़ुशी कुछ दिन के बाद ही एक बहुत बड़े दर्द में तब्दील हो गई जब उन्होंने तबियत खराब होने के बाद दोबारा डॉक्टर से कंसल्ट किया। इसके बाद जब डॉक्टर्स ने साराह का अल्ट्रासाउंड किया, तब उन्होंने उसमें बच्चे की जगह Choriocarcinoma नाम का एक बड़ा सा ट्यूमर देखा। 
When she went for an ultrasound,Cocchiara expected to see a baby like her first pregnancy
इस ट्यूमर में कैंसर था। अगर वक्त पर इसके बारे में पता नहीं चलता, तो साराह की जान बचना मुश्किल था। डॉक्टर्स के मुताबिक 50 हजार प्रेग्नेंट महिलाओं में ऐसा सिर्फ एक ही मामला सामने आता है।

Home / world / Miscellenous World / परिवार वालों को लगा कि गर्भवती है महिला, लेकिन जब सच आया सामने तो पैरों तले खिसक गई जमीन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो