scriptअमरीका में क्लिनिक में शूटआउट, तीन की मौत और नौ घायल  | Shootout in American clinic, 3 killed and 9 injured | Patrika News
अमरीका

अमरीका में क्लिनिक में शूटआउट, तीन की मौत और नौ घायल 

पुलिस और हमलावर के बीच पांच घंटे तक संघर्ष चला, आखिरकार हमलावर ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया

Nov 28, 2015 / 09:25 am

शक्ति सिंह

America shooting

America shooting

कोलोराडो स्प्रिंग्स। अमरीका में कोलोराडो स्प्रिंग्स के प्लान्ड पैरंटहुड क्लिनिक में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलाई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। कोलोराडो स्प्रिंग्स के पुलिस प्रमुख पीटर कैरी ने बताया कि मृतकों में एक पुलिस अधिकारी और दो नागरिक शामिल हैं। गोलीबारी में पांच पुलिस अधिकारी और चार नागरिक घायल हुए है।

अमरीकी पुलिस के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कैथरीन बकली ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे वहां एक आदमी असॉल्ट राइफल के साथ घुसा। हमलावर ने क्लिनिक के अंदर मौजूद लोगों पर गोलियां चलानी शुुरु कर दी। पुलिस और हमलावर के बीच करीब पांच घंटे तक संघर्ष चला और आखिरकार हमलावर ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

बताया जा रहा है कि हमलावर अपने साथ कई सारा सामान लेकर अंदर घुसा था। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस इमारत की सघन तलाशी ले रही है कि कहीं कोई विस्फोटक सामग्री तो वहां मौजूद नहीं है। कोलोराडो स्प्रिंग्स के पैरेंटहुड क्लिनिक में गर्भपात होते हैं और भ्रूण पर रिसर्च होती है। गर्भपात विरोधी कार्यकर्ता आए दिन यहां विरोध प्रदर्शन करते रहते हैं।

Home / world / America / अमरीका में क्लिनिक में शूटआउट, तीन की मौत और नौ घायल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो