scriptदक्षिण कोरिया के पास है किम जोंग उन की हत्या का सिक्रेट प्लान | South Korea reveals a plan to assassinate Kim Jong Un | Patrika News

दक्षिण कोरिया के पास है किम जोंग उन की हत्या का सिक्रेट प्लान

Published: Sep 24, 2016 12:20:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

उत्तर कोरिया की आक्रामक नीतियों को देखते हुए दक्षिण कोरिया वहां के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की हत्या कराने की योजना पर विचार कर रहा है।

south korea has a plan to kill kim jong un

south korea has a plan to kill kim jong un

सिओल. दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री हान मिन कू ने इस बात का खुलासा कर सबको चौका दिया है कि सिओल के पास उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की हत्या का सिक्रेट प्लान है।












विशेष सैन्य यूनिट बनाने की तैयारी
उन्होंने ये बात अपने देश के संसदीय सत्र के दौरान सांसदों के सवालों का जवाब देते हुए कही। उन्होंने कहा कि अगर दक्षिण कोरिया की सुरक्षा को खतरा हुआ तो सिओल के पास उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की हत्या का सिक्रेट प्लान है। उन्होंने तो यहां तक बता दिया है कि सरकार इस योजना पर विचार कर रही है कि किम जोंग उन की हत्या कराने के लिए क्यों न दक्षिण कोरियाई सेना की एक विशेष यूनिट अलग से तैयार कर दी जाए। लेकिन दक्षिण कोरिया यह कदम तभी उठाएगा जब उसे अपने देश की संप्रभुता को खतरा नजर आएगा। या फिर उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु शस्त्रों का इस मकसद से प्रयोग किया जाएगा, ताकि वो दक्षिण कोरिया को दबा सके।










हमारे पास और कोई दूसरा विकल्प नहीं
दूसरी तरफ उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि अगर अमरीका ने उत्तर कोरिया के सुरक्षा को खतरा में डाला तो वह कुछ भी कर सकता है। यूएन महासभा में बोलते हुए उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग ने कहा कि हमारे पास परमाणु बम की क्षमता को बढ़ाने के सिवाय और कोई विकल्प नहीं है। ऐसा हम अपनी देश की सुरक्षा को हर हाल में बनाये रखने के लिए करेंगे। उन्होंने कहा कि परमाणु बमों की क्षमता को बढ़ाने का हमाला विकल्प केवल अपने देश की सुरक्षा को बनाये रखने के मकसद से है। बताया तो यह भी जा रहा हैकि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री को जान से मरवाने की चेतावनी दी है। 

ट्रेंडिंग वीडियो