scriptभूमध्य सागर में नौका दुर्घटनाग्रस्त, 25 की मौत | The ferry crashed into the Mediterranean Sea, 25 dead | Patrika News
विदेश

भूमध्य सागर में नौका दुर्घटनाग्रस्त, 25 की मौत

भूमध्य सागर में रबर की नौका (राफ्ट) दुर्घटनाग्रस्त होने से 25 प्रवासियों की मौत हो गई।

Oct 27, 2016 / 01:56 am

शिव शंकर

ferry fir in Mediterranean Sea

ferry fir in Mediterranean Sea

रोम। भूमध्य सागर में रबर की नौका (राफ्ट) दुर्घटनाग्रस्त होने से 25 प्रवासियों की मौत हो गई। यह जानकारी बुधवार को चिकित्सा सहायता प्रदान करने वाली संस्थान डॉक्टर विदआउट बॉर्डर्स (एमएसएफ) दी। 

एमएसएफ ने बुधवार को जारी बयान में बताया कि लीबिया के तट से 26 मील दूर रबर की एक खचाखच भरी नौका दुर्घटनग्रस्त हो गई। इस नौका से भूमध्य सागर पार कर यूरोप जाने की कोशिश कर रहे लोगों की मौत संभवतः ईंधन या धुएं से दम घुटने से हुआ। 

एमएसएफ ने बताया कि इस नौका पर 107 लोग सवार से जिसमें से 25 की मौत हो गई। 11 शव इतनी बुरी तरह फंसे हुये थे कि उन्हें निकालने में राहतकर्मियों को तीन घंटे तक मेहनत करनी पड़ी। बचाये गये लोगों में से 23 के शरीर पर रसायन से जलने के निशान है, जिसमें से दो की स्थिति नाजुक है और इलाज के लिये उन्हें हेलीकॉप्टर से इटली ले जाया गया है। 

एमएसएफ ने बताया कि एक अन्य राफ्ट से उसने 139 लोगों को बचाया है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के मुताबिक पश्चिम एशिया और अफ्रीकी देशों से गैरकानूनी तरीके से भुमध्य सारग के जरीये यूरोप जाने की कोशिश में इस वर्ष अबतक 3,740 प्रवासियों की मौत हुई है, जोकि पिछले साल के आकड़ों के बराबर है।

Home / world / भूमध्य सागर में नौका दुर्घटनाग्रस्त, 25 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो