scriptथेरेसा मे मंत्रिमंडल में और नामों का ऐलान करेंगी | Theresa May announce new more faces in her cabinet | Patrika News
Uncategorized

थेरेसा मे मंत्रिमंडल में और नामों का ऐलान करेंगी

मे ने यूरोपीय नेताओं को बता दिया है कि वह यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के जल्द से जल्द बाहर निकलने को लेकर प्रतिबद्ध है

Jul 14, 2016 / 11:31 pm

जमील खान

Theresa May

Theresa May

लंदन। ब्रिटेन की नवनियुक्त प्रधानमंत्री थेरेसा मे गुरुवार को मंत्रिमंडल में और मंत्रियों के नाम का ऐलान कर सकती हैं। लंदन के पूर्व महापौर बोरिस जॉनसन को नया विदेश मंत्री नियुक्त किया गया है। पूर्व विदेश मंत्री फिलीप हैमंड को वित्त मंत्री बनाया गया है। अंबर रूड को गृहमंत्री और डेविड डेविस को नया ब्रेक्सिट मंत्री बनाया गया है।

मे ने यूरोपीय नेताओं को बता दिया है कि वह यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के जल्द से जल्द बाहर निकलने को लेकर प्रतिबद्ध है। नए विदेश मंत्री बोरिस जानसन ने कहा कि यूरोपीय संघ से निकलने के पक्ष में मतदान का ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ा है लेकिन अब कोई आपातकाल बजट नहीं होगा।

हैमंड ने कहा कि ब्रिटेन को हमारे वित्तीय सेवा उद्योग के लिए एकल बाजार तक पहुंच सुनिश्चित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नई सरकार अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी और घाटे में कटौती की गति में भी सुधार किया जाएगा।

हैमंड ने बीबीसी रेडियो 4 के कार्यक्रम में बताया, हम निकट भविष्य में अर्थव्यवस्था को संभालने की दिशा में कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे। पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि वे गुरुवार को बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर से मुलाकात करेंगे। वह अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

थेरेसा मे ने प्रधानमंत्री पद संभालते ही मंत्रिमंडल में फेरबदल शुरू कर दिया। ऑस्बर्न ने नई सरकार का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया। इसलिए उनके स्थान पर फिलीप हैमंड को नया

वित्त मंत्री बनाया गया।

ब्रेक्सिट के समर्थक लियाम फॉक्स को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मंत्री बनाया गया है। ईयू में ब्रिटेन के बने रहने का समर्थन कर रहे अंबर रूड को नया गृहमंत्री नियुक्त किया गया है। थेरेसा मे को नया प्रधानमंत्री बनाने का समर्थन कर रहे माइकल फैलन रक्षा मंत्री के पद पर बने हुए हैं।

Home / Uncategorized / थेरेसा मे मंत्रिमंडल में और नामों का ऐलान करेंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो