scriptनेशनल डे पर दहल उठा फ्रांस,  आतंकी ने ट्रक से 84 लोगों को रौंदा | 84 people feared dead in Bastille Day attack in Nice | Patrika News
विदेश

नेशनल डे पर दहल उठा फ्रांस,  आतंकी ने ट्रक से 84 लोगों को रौंदा

फ्रांस के नाइस में गुरुवार को एक बेकाबू ट्रक भीड़ में घुस गया, जिसमें कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई है जबकि 120 से ज्यादा लोग घायल

Jul 15, 2016 / 12:39 pm

शंकर शर्मा

Truck attacker kills 60

Truck attacker kills 60

पेरिस। नेशनल डे के मौके पर गुरुवार को आतंकी हमले से दहल उठा फ्रांस। फ्रांस के नीस शहर में नेशनल डे का जश्न मना रहे लोगों को एक आतंकी ने विस्फोटक से भरे ट्रक से कुचल दिया। जिसमें अब तक 84 लोगों की मौत हो गई और 120 लोगों के घायल होने की खबर है। इसमें कई महिलाएं और बच्चे भी हैं। 18 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मौके पर मौजूद पुलिस ने आतंकी ड्राइवर को मार गिराया। ट्रक ड्राइवर 31 वर्षीय फ्रांसीसी नागरिक बताया जा रहा है। जिस समय ये आतंकी हमला हुआ उस समय लोग नेशनल डे के जश्न के मौके पर आतिशबाजी करने में जुटे हुए थे।



भीड़ को 2 किमी. तक रौंदता चला ट्रक
आतंकी हमलावर भीड़ से भरी सड़क पर 2 किमी. तक लोगों को रौंदते हुए ट्रक चलाता रहा। इसी दौरान एक बाइक सवार ने कूदकर ट्रक पर चढऩे की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। भीड़ ट्रक के पीछे दौड़ती रही लेकिन आतंकी 2 किमी. तक लोगों की भीड़ को ट्रक से रौंदता चला गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने आतंकी ड्राइवर को मार गिराया। लेकिन तब तक वह कई लोगों का कुचल चुका था। ट्रक विस्फोटक भरा हुआ था। जिसमें अंदर कई ग्रेनेड और बन्दूकें मिली है।



ओलांद ने बताया बड़ा आतंकी हमला
आतंकी हमले के बाद प्रेस कांन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इसे बड़ा आतंकी हमला बताया। उन्होंने बताया कि ये आतंकी हमला फ्रांस की आत्मा पर किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि फ्रांस ऐसे आतंकी हमलों से डरने वाला नहीं है, वह काफी मजबूत है। हालांकि अब कि किसी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।



महज 8 महीने बाद दूसरा बड़ा आतंकी हमला
इस हमले ने नंवबर 2015 में हुए आतंकी हमले की यादें ताजा कर दी, जिसमें पेरिस शहर के कई जगहों पर हुई गोलीबारी में 130 लोग मारे गए थे।

Home / world / नेशनल डे पर दहल उठा फ्रांस,  आतंकी ने ट्रक से 84 लोगों को रौंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो