script

ट्रंप के चुनाव में धांधली की संभावना को उनकी ही पार्टी ने नकारा

Published: Oct 17, 2016 02:55:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

 डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव में धांधली होने के आरोपों को अधिकारियों ने निराधार बताया है।

Donald Trump

Donald Trump

न्यूयॉर्क। रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव में धांधली होने के आरोपों को अधिकारियों ने निराधार बताया है। यहां तक की ट्रंप की अपनी ही पार्टी के सदस्यों ने उनसे असहमति जताते हुए कहा है कि उन्हें देश के राजनीतिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। 

चुनाव से पहले और तेज हुई जुंबानी जंग

ट्रंप ने ट्वीट कर चुनाव में धांधली होने की संभावना जताई थी। बता दें कि अमरीका में 8 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इससे पहले ट्रंप और हिलेरी के बीच चलने वाली जुंबानी जंग और तेज हो गई है। रविवार को ट्रंप ने हिलेरी पर ड्रग लेकर डिबेट में हिस्सा लेने का आरोप लगाया था। ट्रंप का कहना था कि अंतिम बहस से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ड्रग टेस्ट कराएं।

मीडिया पर लगाया हिलेरी के पक्ष में प्रोपोगेंडा चलाने का आरोप

इतना ही नहीं ट्रंप ने इस मामले में मीडिया को भी बेईमान बताते हुए निशाना साधा था। रिपब्लिकन पार्टी से उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार माइक पेंस का कहना है कि चुनाव में जो भी नतीजे आएंगे उन्हें स्वीकार है। ट्रंप ने मीडिया पर भी चुनाव में हिलेरी के समर्थन में प्रोपोगेंडा चलाने का आरोप लगाया था। 

ट्रंप यौन उत्पीड़न की खबर छापने पर ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ को दे चुके हैं धमकी

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने दो महिलाओं के यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाने वाली खबर प्रकाशित करने को लेकर ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के खिलाफ कानूनी लड़ाई लडऩे की चेतावनी दे चुके हैं। ट्रंप के वकील ने इस रिपोर्ट को बेबुनियादी और छवि खराब करने वाला बताया था। बता दें कि ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रिपोर्ट में दो महिलाओं जेसिका लीड्स व रेकल क्रूक्स ने ट्रंप पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था।

इन दो मामलो में एक करीब 35 साल और दूसरा 11 साल पुराना है। 

ट्रंप के वकील ने टाइम्स के एडिटर को लिखा था खत

खत ट्रंप के वकील मार्क इ. कसोविट्ज़ ने इस रिपोर्ट को लेकर ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ पर मानहानि का मुकदमा दायर करने की चेतावनी देते हुए एक खत लिखा था। यह खत न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक डीन बकेट को लिखा गया। इसमें वेबसाइट से स्टोरी हटाने और इसके आगे के प्रकाशन पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही माफी मांगने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई का सामना करने की बात कही गई थी। 



ट्रेंडिंग वीडियो