script‘बुरे लोगों का समूह’ है ट्रंप के समर्थक : क्लिंटन | Trump supporters are group of bad people : Hillary Clinton | Patrika News
अमरीका

‘बुरे लोगों का समूह’ है ट्रंप के समर्थक : क्लिंटन

उन्होंने कहा, आम बोलचाल की भाषा में कहूं तो ट्रंप के आधे समर्थकों को ‘बुरे लोगों के समूह’ की श्रेणी में रखा जा सकता है

Sep 10, 2016 / 05:17 pm

जमील खान

Hillary Clinton Donald Trump

Hillary Clinton Donald Trump

न्यूयॉर्क। अमरीका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने शनिवार को कहा कि उनके प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रप के समर्थकों में से आधे लोग ‘बुरे लोगों का समूूह’ हैं जिनमें जातिवादी, समलैंगिकता के विरोधी, अनजान एवं विदेशियों से डरने वाले और इस्लाम की खिलाफत करने वाले शामिल है। क्लिंटन ने शुक्रवार रात आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने की दौड़ में ऐसे लोगों को बढ़ावा दिया है जो घृणित बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने कहा, आम बोलचाल की भाषा में कहूं तो ट्रंप के आधे समर्थकों को ‘बुरे लोगों के समूह’ की श्रेणी में रखा जा सकता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे लोग हैं और ट्रंप ने उन्हें बढ़ावा दिया है। क्लिंटन ने कहा कि इनमें से कुछ ऐसे लोगों हैं जिनमें सुधार को कोई गुंजाइश नहीं है, लेकिन ऐसे लोग अमरीका का नेतृत्व नहीं करते।

उन्होंने कहा कि ट्रंप के बाकी बचे हुए समर्थक ऐसे लोग हैं जिन्हें सरकार और अर्थव्यवस्था से नाकामी मिली है और उन्हें ट्रंप से उम्मीद है। क्लिंटन के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप के चुनाव अभियान के प्रबंधक के. कोनवे ने कहा कि उन्होंने अमरीका के लाखों लोगों को अपमानित किया है। इससे पहले ट्रंप ने आरोप लगाया था कि क्लिंटन युद्ध के पक्ष में रही हैं।

ट्रंप ने कहा, विदेश मंत्री के तौर पर क्लिंटन के साथ समस्या यह है कि वह युद्ध के पक्ष में रहती हैं, विदेश मंत्री के तौर पर उनका कार्यकाल नाकामियों से भरा रहा है। उनके कार्यकाल के दौरान सिर्फ युद्ध, विनाश और मौत हुई है। वह दूसरों केे मामलों में हस्तक्षेप, आक्रमण, या सत्ता परिवर्तन करने में दखल देती रही हैं।

Hindi News/ world / America / ‘बुरे लोगों का समूह’ है ट्रंप के समर्थक : क्लिंटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो