scriptसंयुक्त राष्ट्र महासचिव के लिए अगले दौर का मतदान 29 अगस्त को होगा | UN Secretary General Election 3rd Round to Take Place August 29 | Patrika News
अमरीका

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के लिए अगले दौर का मतदान 29 अगस्त को होगा

संयुक्त राष्ट्र में मलेशिया के राजदूत रामलान बिन इब्राहिम अगस्त माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष हैं।

Aug 13, 2016 / 11:59 pm

विकास गुप्ता

UN Secretary General Election

UN Secretary General Election

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के अगले महासचिव का चुनाव करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद अगले दौर का मतदान 29 अगस्त को आयोजित करेगा। संयुक्त राष्ट्र में मलेशिया के राजदूत रामलान बिन इब्राहिम अगस्त माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अगले दौर के मतदान का कार्यक्रम 15 राष्ट्रों की सदस्यता वाले सुरक्षा परिषद में चर्चा के बाद तय किया गया है।

गौरतलब है कि 21 जुलाई के बाद से सुरक्षा परिषद द्वारा यह तीसरा अनाधिकारिक मतदान है। परिषद ने अब तक प्रत्येक दौर के मतदान के नतीजों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन प्रेस और राजनयिकों के पास इनके नतीजे लीक हो गए हैं।

परिषद के सदस्य महासचिव पद के 11 उम्मीदवारों के लिए एनकरेज, डिसकरेज और नो ओपिनियन की श्रेणी में मतदान करेंगे। इससे पहले, क्रोएशिया के पूर्व विदेश मंत्री वेसना पुसिक ने इस महीने के प्रारंभ में संयुक्त राष्ट्र महासचिव पद की दौड़ से खुद को बाहर कर लिया था।

Home / world / America / संयुक्त राष्ट्र महासचिव के लिए अगले दौर का मतदान 29 अगस्त को होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो