scriptमंगल को करें ये छोटा सा अचूक उपाय, बजरंग बली खोल देंगे किस्मत के दरवाजे | How to worship Hanumanji on Tuesday and Hanumanji ke totke in hindi | Patrika News

मंगल को करें ये छोटा सा अचूक उपाय, बजरंग बली खोल देंगे किस्मत के दरवाजे

Published: Sep 19, 2016 01:55:00 pm

मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करने से न
केवल बजरंग बली प्रसन्न होते हैं वरन कुंडली में खराब ग्रह भी शुभ हो जाते हैं

hanuman

hanuman

मंगलवार को हनुमानजी का वार माना गया है। इस दिन हनुमाजी की पूजा करने से न केवल बजरंग बली प्रसन्न होते हैं वरन कुंडली में खराब चल रहे सभी ग्रहों का असर भी शुभ हो जाता है। ज्योतिष में भी मंगलवार के ऐसे ही कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है और आपके सभी कष्टों का निवारण हो सकता है।

ये भी पढेः बुधवार को करें गणेशजी के ये उपाय, तुरंत हल होगी हर समस्या

ये भी पढेः इस मंदिर में बंदर के रूप में हनुमानजी देते हैं आशीर्वाद, हर मन्नत होती है पूरी


ये भी पढेः बुधवार को ऐसे करें गणेशजी की पूजा, तुरंत पूरी होगी हर मनोकामना

(1) मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।
(2) मंगलवार के दिन व्रत करके शाम को पूजा के समय बूंदी का प्रसाद बांटने से पैसों संबंधी बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाती है।
(3) मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे।

ये भी पढ़ेः गणेशजी के मंदिर में बनाएं उल्टा स्वास्तिक, सात बार बनते ही पूरी होती है मनमांगी मुराद

ये भी पढेः पूजा में इसलिए तुलसी का है विशेष महत्व, परिक्रमा से मिलता है अखंड पुण्य


(4) मंगलवार को दिन हनुमानजी के मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर मां सीता के चरणों में लगा दें। इसके बाद उनसे अपनी इच्छा पूरी करने की प्रार्थना करें। कुछ ही समय में आपको लाभ दिखेगा।
(5) मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं। एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह हनुमानजी को प्रसन्न करने का अचूक टोटका है।

ये भी पढेः भगवान शिव को तुरंत प्रसन्न करते हैं ये उपाय, परन्तु हर किसी को नहीं बताने चाहिए

ये भी पढेः इन 108 नामों से करें गणपति की आराधना, हमेशा मिलेगी सफलता


(6) मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाकर रामरक्षास्रोत का पाठ करें। जल्दी ही आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे।
(7) मंगल अथवा शनि के दिन हनुमानजी की प्रतिमा के आगे बैठ कर राम नाम का जप करें। हनुमानजी को प्रसन्न करने का इससे आसान उपाय पूरी दुनिया में नहीं है। इससे आपके सारे काम पूरे होंगे।
(8) मंगलवार की सुबह स्नान आदि कर बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें। इसे साफ पानी से धोकर कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें। इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो