scriptहांगकांग ओपन : सिंधु फाइनल में, समीर ने दर्ज की करियर की सबसे बड़ी जीत | pv sindhu cruises in to final of hongkong open, sameer verma achieves biggest win | Patrika News
अन्य खेल

हांगकांग ओपन : सिंधु फाइनल में, समीर ने दर्ज की करियर की सबसे बड़ी जीत

दो सप्ताह में लगातार दूसरे खिताब से एक कदम दूर हैं ओलंपिक रजत विजेता सिंधु। सेमीफाइनल के एक अन्य मैच में कैरोलिना मारिन हुईं उलटफेर का शिकार।

Nov 26, 2016 / 07:24 pm

अतुल तिवारी

sindhu

sindhu

कोउलून. स्टार शटलर पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हांगकांग ओपन के महिला और पुरुष वर्गाें के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। रियो ओलंपिक में रजत जीतने वाली और पिछले सप्ताह चाइना ओपन के रूप में अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीत चुकीं सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए शनिवार को हांगकांग की चियूंग एनगान यी को 46 मिनट में 21-14, 21-16 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि समीर ने तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के जॉन ओ जोर्गेनसन को 21-19, 24-22 से हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

विश्व में नौंवे नंबर की खिलाड़ी सिंधु का 26वें नंबर की चियूंग के खिलाफ इससे पहले 2-0 का रिकॉर्ड था जिसे अब उन्होंने 3-0 पहुंचा दिया है। गैर वरीयता प्राप्त ङ्क्षसधु दो सप्ताह में लगातार दूसरे खिताब से अब एक कदम दूर रह गई हैं। फाइनल में उनका मुकाबला चौथी वरीयता प्राप्त ताइपे की तेई जू से होगा। तेई ने अन्य सेमीफाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को एक घंटे आठ मिनट में 21-17, 14-21, 21-16 से हराकर सबसे बड़ा उलटफेर किया। यदि यह उलटफेर न होता तो रियो ओलंपिक के फाइनल की तरह यहां भी सिंधु और मारिन के बीच मुकाबला होता।

सेमीफाइनल में महिला और पुरुष वर्ग में दो बड़े उलटफेर देखने को मिले। तेई ने जहां नंबर एक मारिन को लुढक़ाया वहीं समीर ने नंबर तीन जोर्गेनसन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। सिंधु ने चियूंग के खिलाफ पहले गेम में 8-8 की बराबरी के बाद बढ़त बनाने का जो सिलसिला शुरू किया उसे उन्होंने 21-14 पर समाप्त किया। सिंधु ने 16-14 के स्कोर पर लगातार पांच अंक लेकर यह गेम 21-14 पर निपटा दिया। दूसरे गेम में सिंधु ने 7-3, 10- 7 और 15-11 की मजबूत बढ़त बनाने के बाद पीछे मुडक़र नहीं देखा और 21-16 पर गेम तथा मैच जीत लिया। 

Hindi News/ Sports / Other Sports / हांगकांग ओपन : सिंधु फाइनल में, समीर ने दर्ज की करियर की सबसे बड़ी जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो