scriptबेहद खास होते हैं 17 तारीख को जन्मे लोग, लेकिन कभी न करें ये काम | Raipur: Numerology secrets of your birthday 8th, 17th, 26th number | Patrika News
रायपुर

बेहद खास होते हैं 17 तारीख को जन्मे लोग, लेकिन कभी न करें ये काम

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, या 26 तारीख को हुआ है, तो जानें कैसा रहेगा आपका यह साल और किन बातों का रखें ख्याल।

रायपुरJan 16, 2017 / 10:03 pm

आशीष गुप्ता

Numerology

Numerology

रायपुर. साल 2017 का शासित अंक है 8 व समग्र अंक 1 है। इसी कारण इस साल का स्वामी सूर्य है व उपस्वामी शनि है। वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 8, 17, या 26 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक 8 होता है अथवा अपने जन्म विवरण के कुल योग के योग 8 होने पर भाग्यांक 8 होता है।

मूलांक 8 के जातक जानें कैसा रहेगा 2017


इस वर्ष सूर्य, शनि और राहू का ग्रह योग आपको आपके कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक कराएगा और फल कम मिलेगा। नौकरी या अन्य कारणों से आपका अधिकतर समय घर के बाहर यात्रा में व्यतीत होगा। अपनी बनाई हुई सम्पत्ति का इस वर्ष आप उपभोग नहीं कर पाएंगे। इस वर्ष ‘चार’ और ‘आठ’ के अंक का आपके जीवन या वृत्ति में भारी महत्व रहेगा।

– यह एक बहुत विचित्र योग है। यदि आपको अपने जीवन से अधिक-से-अधिक लाभ प्राप्त करना है तो अधिकतम समझदारी से काम लेना होगा। यह योग आपके चरित्र और जीवन को विरोधों से पूर्ण बनाएगा, जिससे दूसरे लोगों के लिए आपको समझना या आपके लिए परिस्थितियों का लाभ उठाना बहुत कठिन होगा।

– आपका स्वभाव उदार और दूसरों का भला करने वाला होगा, लेकिन आपको उसका उचित श्रेय नहीं मिलेगा। आपमें अत्यधिक दृढ़ इच्छाशक्ति होगी, लेकिन कठिनाई या विरोध को देखते हुए आपमें हठी होने की प्रवृत्ति रहेगी। आपमें भारी महत्वाकांक्षी होगी, लेकिन दूसरों की योजनाओं से उसका मेल नहीं बैठेगा। इसलिए आपके लिए सभी प्रकार की साझेदारियों से दूर रहना अच्छा रहेगा। आपको अपने साथियों में अकेले पड़ जाने का डर नहीं होना चाहिए।

– दो एकदम विरोधी विचारधाराओं में आप एक पक्ष को चुनेंगे। आप या तो धर्म के प्रति अनास्थावान और नास्तिक बन जाएंगे अथवा इसके एकदम उलटे, अर्थात् बहुत कुछ कट्टर और अंध श्रद्धा वाले। अपने हर काम में तीव्र भावनाओं तथा इच्छाओं का परिचय देंगे। दरअसल अपनी प्रसन्नता और भौतिक सफलता के लिए तो बहुत ही अधिक।

– एक विचित्र विरोध की बात यह होगी कि यदि आप प्रारंभिक आयु में अनास्थावादी या भौतिकतावादी हैं तो बाद में आपके इसका ठीक उलटा बन जाने कर पूरी संभावना है। इसी प्रकार यदि प्रारंभ में कट्टर और अंधश्रद्धा वाले हैं तो बाद में अनास्थावादी या भौतिकवादी हो जाएंगे। हर हालत में आपको विचित्र अनुभव हो सकते है।

– इस वर्ष आपके अनेक गुप्त शत्रु होंगे और अनेक बार बदनामी तथा घोटालों का सामना करना होगा। आप किसी पद पर पहुंच जाएं, छिपे हमलों का खतरा रहेगा। अत: आपके लिए सभी प्रकार की क्षतियों और दुर्घटनाओं के लिए बीमा करा लेना अच्छा रहेगा।

– पारिवारिक जीवन और विवाह दोनों में आपको असामान्य अनुभव होने की संभावना है। अपने और ससुराल वाले संबंधियों से दु:ख या परेशानी हो सकती है। आपके सबसे अच्छे मित्र या साथी असामान्य लोग या असाधारण धंधों में लगे लोग होंगे।

– आपको निराशा या गलत समझे जाने की भावना से सावधान रहना चाहिए।

आर्थिक दशा
इस वर्ष रुपए-पैसे के लेन-देन में आपको भारी सतर्कता बरतनी होगी। आप दूसरों पर भरोसा नहीं कर सकेंगे। नौकर या छोटे लोग आपको लूट सकते हैं या धोखा दे सकते हैं। सफल होने के लिए अपने कारोबार को अपने ही हाथों में रखना चाहिए। पुराने जमे-जमाए कारोबार में, अथवा भूमि, मकान, खान और खनिज के व्यापार में आप पैसा कमा सकते हैं।

स्वास्थ्य
इस वर्ष स्वास्थ्य के सम्बन्ध में भी परस्पर-विरोधी बातें होंगी। आप या तो असाधारण रूप से तगड़े होंगे या इसके उलट। कुछ रहस्यमय मानसिक प्रभाव ऐसे व्यक्तियों के जीवन का नियंत्रण करते हैं। अपने विरोधियों का विचार ही आपको बीमार कर सकता है। ऐसी हालत में बीमारी भी विचित्र होगी और साधारण उपायों से उसे ठीक कर पाना आसान नहीं होगा। बढिय़ा-से-बढिय़ा डॉक्टर भी गलत इलाज कर बैठेेंगे। आप पर दवाओं का विष शीघ्र प्रभाव करेगा। आंतों में रूकावट होने की संभावना है।

पंकज महेश्वरी
(अंक ज्योतिष, वास्तु विशेषज्ञ)
मो. 7415114000

Hindi News/ Raipur / बेहद खास होते हैं 17 तारीख को जन्मे लोग, लेकिन कभी न करें ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो