scriptरेलवे बना रही राज्यरानी एक्सप्रेस को वाराणसी तक चलाने की योजना, विरोध हुआ शुरू | Patrika News
खास खबर

रेलवे बना रही राज्यरानी एक्सप्रेस को वाराणसी तक चलाने की योजना, विरोध हुआ शुरू

इस ट्रेन से भोपाल से दमोह तक के लोग करते हैं अपडाउन, ट्रेन को आगे बढ़ाने से यात्री होंगे परेशान, समय पर नहीं आएगी ट्रेन, लोगों की मांग यथावत रखी जाए ट्रेन।

सागरApr 29, 2024 / 12:30 pm

sachendra tiwari

Railways is planning to run Rajyarani Express till Varanasi

ज्ञापन सौंपते हुए अपडाउनर्स एसोसिएशन के सदस्य

बीना. दमोह-भोपाल के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस के लिए वाराणसी तक चलाने की योजना रेलवे की है, इसकी जानकारी लगते ही रेलवे अपडाउनर्स एसोसिएशन ने विरोध में सीईओ रेल मंत्रालय के नाम स्टेशन प्रबंधक के लिए ज्ञापन सौंपा है और राज्यरानी एक्सप्रेस को दमोह से भोपाल के बीच यथावत चलाने की मांग की है।
रेलवे अपडाउनर्स एसोसिएशन ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस को वाराणसी तक विस्तार करने के लिए रेलवे योजना बना रही है। यदि ऐसा होता है, तो दमोह से भोपाल के बीच अपडाउन करने वाले हजारों लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसके विरोध स्वरूप विभिन्न शहरों और कस्बों के हर दिन अपडाउन करने वाले अपडाउनर्स व अन्य यात्रियों ने हस्ताक्षर सहित डिप्टी एसएस आरके पुरोहित व डीके जैन के लिए ज्ञापन सौंपा। रेलवे अपडाउनर्स प्रोग्रेसिव वेलफेयर एसोसिएशन ने मांग की है कि भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्स्प्रेस को वाराणसी तक विस्तार नहीं किया जाए। वाराणसी तक इस टे्रन को चलाए जाने के कारण यह टे्रन नियमित रूप से समय से नहीं चल सकेगी, साथ ही इसमें भीड़ होने लगेगी। जबकि यह टे्रन लोकल के यात्रियों की मुख्य टे्रन है। इस वजह से भोपाल से दमोह के बीच सागर, विदिशा, गंजबासोदा, खुरई, मंडीबामोरा, बीना, पथरिया के यात्रियों के लिए असुविधा होगी। राज्यरानी एक्सप्रेस इस क्षेत्र की लाइफ लाइन मानी जाती है। इस टे्रन से विद्यार्थी, व्यापारी, आम नागरिक, मरीज परेशान होंगे। बीना अपडाउनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नीतेश दुबे के नेतृत्व में अन्य लोगों ने डिप्टी एसएस के लिए ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों ने इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय से संपर्क करने के लिए कहा। लोगों ने कहना है कि यदि अपडाउनर्स की मांग को नहीं माना गया और राज्यरानी का विस्तार किया गया, तो सभी लोग बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में हेमंत अहिरवार, संजीव जैन, मनोज सोलंकी, प्रमोद रैकवार, हरीशंकर रैकवार, सुनील तिवारी, सोनू कुशवाहा, आशीष यादव, विक्की राय सहित अन्य शामिल हैं।

Home / Special / रेलवे बना रही राज्यरानी एक्सप्रेस को वाराणसी तक चलाने की योजना, विरोध हुआ शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो