scriptप्रोसेसर्स ने राज्य सरकार से दरिया किनारे की जगह मांगी | processor demands land of sea side to state govermnent | Patrika News
सूरत

प्रोसेसर्स ने राज्य सरकार से दरिया किनारे की जगह मांगी

पचास से अधिक प्रोसेसर शहर के बाहर डाइंग यू्निट ले जाने को तैयार

सूरतJan 02, 2019 / 07:45 pm

Pradeep Mishra

file

प्रोसेसर्स ने राज्य सरकार से दरिया किनारे की जगह मांगी

सूरत
शहर के बीच चलने वाले डाइंग प्रोसेसिंग यूनिटों को शहर से बाहर स्थापित करने के सिलसिले में चर्चा विचारणा करने के लिए प्रोसेसर्स एसोसिएशन के सदस्य बुधवार को ऊर्जामंत्री सौरभ पटेल से मिले। उद्यमियों ने उनसे दरिया किनारे की जमीन की मांग की है।
प्रोसेसर्स एसोसिएशन के प्रमुख जीतू वखारिया के साथ गए उद्यमियों ने सौरभ पटेल से चर्चा विचारणा के दौरान बताया कि जिन प्रोसेसर्स के यूनिट शहर के बीच हैं उनमें से पचास यूनिट संचालकों ने शहर के बाहर यूनिट स्थापित करने का मन बना लिया है। इसमें उन्हें सरकार की मदद की आवश्यकता है। पचास डाइंग प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के लिए 8 से 10 लाख स्क्वेयर मीटर जमीन की आवश्यकता है। इतनी बड़ी जमीन पांडेसरा और सचिन जीआइडीसी के पीछे दरिया के किनारे बिना इस्तेमाल के पड़ी है। यदि राज्य सरकार यह जमीन दे दे को यहां पर प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जा सकते हैं। प्रोसेसर्स को यह जमीन उचित कीमत पर मिले तो वह खरीदने के लिए तैयार हैं। यदि इस जमीन पर कोई क्लस्टर तैयार होता है तो वहां आवश्यक प्राथमिक आवश्यकता जैसे कि बिजली, पानी, ड्रेनेज, कोमन इन्फ्ल्यूएन्स ट्रीटमेन्ट प्लान्ट, कॉमन कम्यूनिटी बॉयलर सहित अन्य आवश्यकताए तैयार करने में उद्यमी सरकार का साथ देंगे। इस बारे में पूरी तैयारी करने के लिए प्रोसेसर्स ने एक कमेटी भी गठित की है। राज्य सरकार इस सिलसिले में किसी अधिकारी को जिम्मेदारी देकर एक्शन प्लान बनावाए जाने का काम शुरू कर दिया जाए तो हम जल्द से जल्द काम आगे बढ़ाने के लिए सरकार का साथ देेनें के लिए तैयार हैं।
सीटेक्ष एग्जिबिशन – 2019 शुक्रवार से शुरू
चैम्बर ऑफ कॉमर्स और गुजरात सरकार की ओर से कपड़ा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए शुक्रवार से सरसाणा के इन्टरनेशनल एग्जिबिशन एंड कन्वेन्शन सेंटर में सूरत इन्टरनेशनल टैक्सटाइल एग्जिबिशन-19 आयोजित किया गया है।
चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख हेतल मेहता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शनी में टैक्सटाइल इन्डस्ट्री की मशीनें, टैक्साइल एन्सीलरी और मशीन, एम्ब्रॉयडरी एंड बाइंडिंग मशीन तथा एसेसिरीज, टैक्साइल इंजीनियरिंग, टैक्निकल टैक्साइल संबंधित मशीनें उपलब्ध होंगी।

Home / Surat / प्रोसेसर्स ने राज्य सरकार से दरिया किनारे की जगह मांगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो