scriptआपका प्राइवेट डेटा सेफ रखने के लिए गूगल ने जारी किया ये फ्री टूल, ऐसे करें यूज | Google launches Play Protect Tool for smartphone security | Patrika News

आपका प्राइवेट डेटा सेफ रखने के लिए गूगल ने जारी किया ये फ्री टूल, ऐसे करें यूज

Published: Jul 22, 2017 11:53:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

इस सिक्योरिटी टूल को एंड्रॉइड यूजर्स के स्मारर्टफोन में रखे डेटा को सुरक्षित रखने के लिए लाया गया है।

google play protect tool

google play protect tool

नई दिल्ली। आज के समय स्मार्टफोन में रखे डेटा की सिक्यारिटी सबसे बड़ा इश्यू है। आए दिन हैकर्स हमले करके यूजर्स के डेटा चुराते रहते हैं। हैकर्स प्लेस्टोर पर मौजूद फेक एप्स के जरिए यूजर्स को निशाना बनाते हैं। ऐसे में इस परेशानी से निपटने के लिए गूगल ने मई में आयोजित I/0 2017 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में गूगल प्ले प्रोटेक्ट पेश किया था। इस सिक्योरिटी टूल को एंड्रॉइड यूजर्स के स्मारर्टफोन में रखे डेटा को सुरक्षित रखने के लिए लाया गया है। यह टूल आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन की वायरस और हैकर्स से सुरक्षा करने में सक्षम है।


ये है गूगल प्ले प्रोटेक्ट टूल
गूगल यह एक सिक्योरिटी सिस्टम है जो एंड्रॉयड स्मार्टफोन को ऑटोमेटिकली स्कैन कर उसें वायरस या हैकिंग से बचाता है। यह टूल आपके स्मार्टफोन में मौजूद सभी एप्स की जांच करता है।



यह भी पढ़ें
मात्र Rs 299 में मिल रहा है 8000 का Panasonic P55 Max, साथ में 30GB डेटा फ्री



यहां से करें यूज
गूगल प्ले प्रोटेक्ट कोई एप नहीं बल्कि एक टूल है। यह गूगल प्ले स्टोर में इंटीग्रेटेड है। इसको आप https://www.android.com/play-protect/ से आप इसकी पूरी जानकारी लेकर अपने फोन के एप्स को स्कैन कर उनके बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसको यूज करने के लिए गूगल प्ले एप में जाकर सिक्योरिटी पर टैप करें और फिर वेरिफाई एप्स पर क्लिक करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो