scriptएक सिम से करें कई नंबरों का यूज करते हुए फोन कॉल, ये है तरीका | TextMe Up app allowing you to use multiple numbers on One SIM | Patrika News

एक सिम से करें कई नंबरों का यूज करते हुए फोन कॉल, ये है तरीका

Published: Jun 16, 2016 09:44:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

अब आप बिना सिम बदले उसी पर कई नंबर यूज करते हुए कॉल और मैसेज कर सकते हैं

mobile phone call

mobile phone call

नई दिल्ली। अब आप बिना सिम बदले दूसरे नंबर एक ही सिम पर यूज करते हुए कॉल और मैसेज कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको Textme Up नाम के App का इस्तेमाल करना होगा। इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस मोबाइल एप की मदद से आप किसी को बिना अपना नंबर बताए अलग नंबर से कॉल या मैसेज कर सकते हैं।

ऐसे काम करता है एप
Textme Up App में आप अपने अलग-अलग नंबर को रजिस्टर करा सकते हैं। इसके बाद आप जिस नंबर से कॉल या मैसेज करना चाहते हों तो उसे इस एप की मदद से डिफाल्ट पर सेट करके फोन कॉल या मैसेज कर सकते हैं। इसके अलावा आप टेक्स्टमी अप एप के जरिए अलग-अलग नंबर के अकाउंट को भी मैनेज कर सकते हैं। एप की सहायता से आप जिस इंबिल्ट नंबर से कॉल करते हैं वो कॉल रिसीव करने वाले को अलग-अलग देश के कोड नंबर के साथ उनके मोबाइल पर दिखेगा।


ऐसे कर सकते हैं एप का यूज
टेक्सटमी अप एप को आप केवल एक नंबर से कॉल करने के लिए फ्री में यूज कर सकते हैं। यदि आपको एक से अधिक नंबरों का यूज करना है तो आपको एप की तरफ से दी जाने वाली सर्विस के लिए 60 रूपए प्रतिमाह देने होंगे। इसके बाद इन नंबरों से आप जितने चाहें कॉल और मैसेज कर सकते हैं।



इसलिए काम का है ये एप
टेक्सटमी अप मोबाइल एप को अमरीका और यूरोप में ड्यूल सिम के घटते ट्रेंड को देखते हुए इजाद किया गया है। ऐसे में एक ही सिम के जरिए विभिन्न नंबरों से कॉल करने की सुविधा मिलना बहुत ही काम की साबित हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो