script

बीते हफ्ते भी ठप रहा राजधानी का सर्राफा कारोबार

Published: Nov 27, 2016 11:43:00 am

वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क खुफिया महानिदेशालय के अधिकारियों ने सोने की बिक्री का ब्योरा मांगते हुए इन व्यापारियों को नोटिस भेजा है…

Gold Market

Gold Market

नई दिल्ली. सरकार द्वारा 500 और 1,000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने के बाद व्यापारियों द्वारा कथित रूप से गलत तरीके से मुनाफा कमाने और टैक्स से बचने की खबरों के बाद 10 नवंबर को आयकर विभाग द्वारा सर्वे किया गया जिसके बाद एक और सप्ताह दिल्ली के सर्राफा बाजार में स्वर्ण एवं आभूषण प्रतिष्ठान बंद रहे और यहां कोई कामकाज नहीं हो पाया।

11 नवंबर से बंद हैं दिल्ली के शोरूम

यह सर्वे अभियान दरिबाकलां, चांदनी चौक और करोलबाग सहित कम से कम चार स्थानों पर चलाया गया। सरकार ने कालेधन पर अंकुश लगाने के प्रयास के तहत 8 नवंबर को अचानक 500 और 1000 रुपए के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी। राष्ट्रीय राजधानी में उसके बाद 11 नवंबर से अधिकांश आभूषण विक्रेताओं के शोरूम बंद हैं।

व्यापारियों से मांगा गया ब्योरा

सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क खुफिया महानिदेशालय के अधिकारियों ने सोने की बिक्री का ब्योरा मांगते हुए इन व्यापारियों को नोटिस भेजा है। व्यापारियों से उनके पास स्टॉक की कुल मात्रा और हाल के दिनों में की गई बिक्री का पूरा ब्योरा मांगा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो