scriptअब साईंबाबा की चरण रज से महकेगा घर आंगन | Shirdi sai baba trust will ut roses to make scented sticks (agarbatti) | Patrika News

अब साईंबाबा की चरण रज से महकेगा घर आंगन

Published: Jun 10, 2017 03:15:00 pm

करोडों साई भक्तों के घर आंगन को अब बाबा की चरण रज की सुगंध से महकेंगे

sai baba shirdi

sai baba shirdi

भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में बसे करोडों साई भक्तों के घर आंगन को अब बाबा की चरण रज की सुगंध से महकेंगे। शिरडी स्थित श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट की प्रबंध समिति ने साई बाबा की समाधि पर श्रद्धालुओं द्वारा चढाने वाले गुलाब के फूलों से अगरबत्ती बनाने का फैसला किया है।

संस्थान में कार्यकारी अधिकारी रूबल अग्रवाल ने बताया कि शिरडी में साईबाबा की समाधि पर हर रोज कई कुंतल फूल श्रद्धालु चढाते हैं। संस्थान के अध्यक्ष डॉ. सुरेश हावारे की अध्यक्षता में हाल ही में सम्पन्न एक बैठक में निर्णय लिया गया कि इन फूलों के ढेर में बाकायदा गुलाब के फूल चुने जायेंगे और इन फूलों से अगरबत्ती का निर्माण किया जायेगा।

अग्रवाल ने बताया कि साई गुलाब अगरबत्ती के निर्माण कार्य से लेकर बिक्री तक महिलाओं को विशेष अहमियत दी जाएगी। इसका मकसद स्थानीय महिलाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। अगरबत्ती की बिक्री शिरडी और आसपास के क्षेत्रों में स्थित छोटे मंदिर परिसरों और बाजारो में की जाएगी।

उन्होंने बताया कि संस्थान को विश्वास है कि अगरबत्ती की भीनी भीनी सुगंध साईबाबा के भक्तों को आनंदित करेगी और उनके घर परिवार में बाबा के प्रति आस्था और विश्वास को और मजबूत करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो