scriptMothers Day 2023: कैसे सेलिब्रिटी मॉम शिल्पा शेट्टी रहती हैं हैप्पी और हेल्दी, इन फोटोज से लें टिप्स | Patrika News
Lifestyle News

Mothers Day 2023: कैसे सेलिब्रिटी मॉम शिल्पा शेट्टी रहती हैं हैप्पी और हेल्दी, इन फोटोज से लें टिप्स

9 Photos
1 year ago
1/9

Mothers Day 2023: इस साल मदर्स डे की डेट संडे मई 14 है। मदर्स के इस स्पेशल दिन को ध्यान में रखते हुए हम यहां उनकी वैलनेस और गुड हेल्थ के लिए कुछ टिप्स साझा कर रहे हैं। इन टिप्स का इंस्पिरेशन हमने पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी के इंस्टाग्राम अकाउंट से लिया है। शिल्पा शेट्टी अपने एक्टिंग करियर के साथ-साथ अपनी फिटनेस जर्नी, डांस मूव्स, खुश मिजाज व्यवहार और हेल्दी डाइट के लिए भी जानी जाती हैं।

2/9

शिल्पा शेट्टी अक्सर सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करती हैं जिसमें वे अपने परिवार के साथ समय बिताते हुए, ईश्वर की पूजा करते हुए, बच्चों के साथ खेलते हुए या फिर फ्रेंड्स व फैमिली के साथ ट्रेवल करते हुए नजर आती हैं। उनकी ऐसी ही कुछ दिलचस्प फोटोज और फोटो कैप्शन से खुशहाल जिंदगी के टिप्स मिल जाते हैं। इन टिप्स को फॉलो करते हुए हर मॉम अपनी लाइफ को बेहतर बना सकती है।

3/9

Fitness first: शिल्पा शेट्टी और फिटनेस जैसे एक सिक्के के दो पहलू। एक सेलिब्रिटी मॉम की अपनी चुनौतियां होती हैं। इन चैलेंजेज के बावजूद शिल्पा कभी भी अपनी फिटनेस से पीछे नहीं हटती है। अपनी फिटनेस एक्टिविटी का एक छोटा वीडियो शेयर करते हुए शिल्पा ने लिखा 'कुछ अच्छा संगीत और ढेर सारा डांस - मेरा सप्ताह शुरू करने का बेहतरीन तरीका। एरोबिक्स डांस एक कार्डियोवस्कुलर एक्सरसाइज है, जो काफी मजेदार भी है। यह आपके हार्ट और लंग्स को कंडीशन करता है, और 20 मिनट या उससे अधिक समय तक इसे करने पर फैट बर्न होता है। इस प्रकार की एरोबिक एक्टिविटी फैट को सही तरह से बर्न करती है। इसमें अधिक मसल को शामिल करने का अर्थ है अधिक कैलोरी बर्न करना।'

4/9

Food love: शिल्पा शेट्टी की फिटनेस जितनी मशहूर है उठना ही चर्चित है उनका खाने के प्रति प्रेम। वे अक्सर खाने पीने के विंडोज और फोटोज शेयर करती हैं। जिनमें कई बार वे फ्राइज, केक्स, गुलाब जामुन जैसी चीजें खाते नजर आती हैं। शिल्पा का सीधा मैसेज है जो मन है खाओ, लेकिन उसे पचाओ। वे इतना योगा, एक्सरसाइज करती हैं की उनकी कैलोरी बर्न हो जाती है। हर मॉम को हक है अपनी पसंद का खाना खाने का। अपनी पसंद का खाना जरूर खाएं और एक्सरसाइज भी करें।

5/9

Sprituality: स्पिरिचुअलिटी एक व्यक्तिगत अनुभव है। यह किसी धर्म से बंधा हुआ नहीं है, लेकिन किसी के धार्मिक विश्वास व प्रार्थना का एक हिस्सा जरूर हो सकता है। अपने मन की शांति, लाइफ बैलेंस और इमोशनल सपोर्ट के लिए हम अक्सर ईश्वर की और देखते हैं। किसी मंदिर, मस्जिद, चर्च गुरुद्वारा में जा कर सुकून पाते हैं। शिल्पा शेट्टी ने भी कई बार ईश्वर के सामने नतमस्तक होते हुए तस्वीरें साझा की है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की उनकी खुशी का कारण उनका स्पिरिचुअल होना भी है।

6/9

Keep the child in you alive: जीवन का स्वाद थोड़ खट्टा थोड़ा मीठा होता है। अगर हर स्वाद का मजा लेना है तो अपने अंदर के बच्चे को जिन्दा रखना जरूरी है, फिर चाहे आपकी उम्र कुछ भी हो। जो लोग कभी कभी बचपने की हरकतें करते हैं और अपने आप से यह कहते हैं 'दिल तो बच्च है जी' वे अक्सर खुश मिजाज होते हैं। शिल्पा को भी आपने कई बार सोशल मीडिया पर बच्चों की तरह भोला और नटखट देखा होगा। इससे जान जाइए की आप माँ है लेकिन आप में भी एक बच्चा है, उसे जगाइए और मस्त रहिए।

7/9

Friends and Bffs: शिल्पा यहां तस्वीर में अपनी दोस्त के साथ वेकेशन पर है। जो मदर्स अपने दोस्तों से टच में रहती है वे कम दुखी होती हैं। उनकी बेस्ट फ्रेंड्स उनके हर छोटी मोटी तकलीफ का सहारा होती हैं। जिनके साथ बिताया पल जिंदगी के बेहतरीन पलों में से एक होता है। दोस्तों से मिलना, बात करना, उनके साथ वेकेशन पर जाना यह सब एक मॉम के मूड को ताजा कर देता है।

8/9

Gratitude: अपनी पर्सनल लाइफ और करियर में शिल्पा शेट्टी ने भी कई चैलेंजेज का सामना किया है। बावजूद इसके उन्होंने हमेशा लाइफ की खुशियों भरे पल के लिए ग्रटीटुडे यानी कृतज्ञता व्यक्त की है। इस फोटो में भी वे अपना ग्रटीटुडे दे रहीं है। जिंदगी के उतर- चढ़ाव और हर मुश्किल के बावजूद अपनी जिंदगी के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा करना चाहिए।

9/9

Family bonding: इस फोटो में शिल्पा ने परिवार को जीवन का सबसे बड़ा आशीर्वाद बताया है। (Life’s greatest blessing .. Family) हम सभी के लिए परिवार का सपोर्ट और प्यार आवश्यक होता है। एक माँ के लिए भी उसका परिवार उसका सपोर्ट सिस्टम हो तो उन्हें जीवन के हर चैलेंज को झेलने की शक्ति मिलती है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.