scriptSun and Sara: सारा अली खान की शानदार ‘सन- किस्ड’ फोटोज के साथ जानें विटामिन डी के गुण | Patrika News
Lifestyle News

Sun and Sara: सारा अली खान की शानदार ‘सन- किस्ड’ फोटोज के साथ जानें विटामिन डी के गुण

9 Photos
1 year ago
1/9

Vitamin D High, Sun-Kissed Sara: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिवर हैं। वे अक्सर अलग अलग लोकेशन से अपनी फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं। सारा अली खान के फोटोज की एक खास बात यह है की सारा ज़्यादा से ज़्यादा नेचर के बीच अपनी फोटोज साझा करती है। सारा अली खान ने कई बार धूप में, किरणों के बीच अपनी फोटो क्लिक की है। सारा की इन्ही फोटोज से इंस्पायर होकर आइए विटामिन डी के फायदे जान लेते हैं।

2/9

High on Vitamin D: स्टडीज के अनुसार सनलाइट का सबसे बड़ा फायदा है की इससे शरीर की विटामिन डी की कमी पूरी होती है। ज्यादार लोगों को धूप में कम या बिलकुल ना निकलने की वजह से विटामिन डी की कमी होती है। गुरुवार को सारा ने यह फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की जहां वे सनलाइट का आनंद ले रही है।

3/9

Sunlight for calcium: सनलाइट से विटामिन डी मिलता है और विटामिन डी शरीर को कैल्शियम देने में मदद करता है। कैल्शियम मजबूत हड्डियों और दांतों के लिए जरूरी है। इसलिए सनलाइट जरूरी है।

4/9

Better sleep: सन एक्सपोजर आपकी बायोलॉजिकल क्लॉक नियमित रखती है, जिससे रात को बेहतर नींद आती है।

5/9

Fights Inflammation: विटामिन डी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो शरीर में सूजन को कम करने और पुरानी बीमारियों को रोकने में मदद कर सकते हैं।

6/9

Fitness: विटामिन डी की कमी को ओबेसिटी से जोड़ा गया है और सनलाइट से इसका रिस्क कम किया जा सकता है।

7/9

Calm and Focused: सनलाइट बॉडी में सेरोटोनिन को ट्रिगर करता है। यह एक ऐसा हार्मोन है जो मूड को फ्रेश रखने में मदद करता है। इससे इंसान शांत और फोकस्ड रहता है।

8/9

Fights Diseases: सही जगह और सही समय पर सन एक्सपोजर होने से विटामिन डी मिलता है जिससे हार्ट डिजीज और डायबिटीज के रिस्क को कम किया जा सकता है।

9/9

Beach Vacation: बीच वेकेशन के लिए तो सनलाइट और सन दोनों ही बेस्ट है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.