scriptपाकिस्तान कहीं से विमान खरीदे, संबंधो पर असर नहीं:अमरीका | Pakistan can purchased aircraft from anywhere, not affect relations | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान कहीं से विमान खरीदे, संबंधो पर असर नहीं:अमरीका

पाकिस्तान और अमरीका के बीच एफ-16 लड़ाकू विमान सौदे को लेकर खींचतान के बीच अमरीका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ संबंध खराब करने का उसका कोई इरादा नहीं है।

May 05, 2016 / 09:34 pm

पाकिस्तान और अमरीका के बीच एफ-16 लड़ाकू विमान सौदे को लेकर खींचतान के बीच अमरीका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ संबंध खराब करने का उसका कोई इरादा नहीं है। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक, अमरीका के विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्वी ने पाकिस्तान की उस टिप्पणी की आलोचना करने से इनकार कर दिया, जिसमें उसने कहा है कि अगर अमरीका के साथ एफ-16 सौदा नाकाम होता है, तो वह सौदे के अन्य विकल्पों पर विचार करेगा। 
किर्वी ने कहा, ‘कोई राष्ट्र अपनी जरूरतों के हिसाब से रक्षा जरूरतों पर फैसला करने के लिए स्वतंत्र है और यह पाकिस्तान पर निर्भर करता है कि वह किस प्रकार अपनी रक्षा जरूरतों को पूरा करता है।’ उन्होंने यह टिप्पणी उस सवाल के जवाब में की, जिसमें पूछा गया कि अगर पाकिस्तान लड़ाकू विमान चीन से खरीदता है, तो क्या इससे पाकिस्तान के साथ अमरीका के संबंधों में खटास पैदा होगी। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह अमरीकी कांग्रेस ने पाकिस्तान के साथ हुए एफ-16 सौदे में अमरीकी सरकार द्वारा सब्सिडी देने से इनकार कर दिया था।

Home / world / पाकिस्तान कहीं से विमान खरीदे, संबंधो पर असर नहीं:अमरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो