scriptखेरिया एयरपोर्ट पर देश विदेश से फ्लाइट आ सकेंगी, रनवे का होगा विस्तार | kheria airport agra runway increase for civil enclave | Patrika News

खेरिया एयरपोर्ट पर देश विदेश से फ्लाइट आ सकेंगी, रनवे का होगा विस्तार

locationआगराPublished: Jan 14, 2018 10:42:26 am

सर्किट हाउस में हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई।

आगरा। इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर खेरिया एयरपोर्ट पर रनवे का विस्तार होगा, जिसके बाद यहां पर देश विदेश से फ्लाइट आ सकेंगी। यहां खरीदी गई 23.32 हेक्टेअर जमीन पर चहारदीवारी की जाएगी, इसके बाद सिविल एन्क्लेव का काम शुरू होगा। सर्किट हाउस में हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई।
मांगी अतरिक्त जमीन
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) ने खेरिया एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार के लिए अतिरिक्त जमीन की मांग की है। रनवे के विस्तार व अन्य कार्यों के लिए डेढ़ से दो हेक्टेअर जमीन अतिरिक्त उपलब्ध कराने की मांग की है। इस तरह करीब 4.495 हेक्टेअर जमीन खरीदी जानी है। एएआइ की टीम एक सप्ताह बाद आगरा आएगी, इसके बाद सिविल एन्क्लेव का संशोधित प्लान बनेगा। इसे प्लान को शासन के पास भेजने के बाद जरूरत के अनुसार फंड रिलीज कराया जाएगा।
जयपुर के लिए शुरू हो चुकी है फ्लाइट
बता दें कि आगरा से जयपुर के बीच फ्लाइट शुरू हो गई है। दिल्ली-जयपुर-आगरा-जयपुर-दिल्ली रूट पर 11 दिसंबर से एलाइंस एयर के 48 सीटर प्लेन दिल्ली-जयपुर-आगरा-जयपुर-दिल्ली रूट पर नियमित फ्लाइट होगी।
अब महज आगरा से जयपुर का सफर 50 मिनट का होगा।
ये है किराया
आगरा से जयपुर 1145 रुपये
जयपुर से आगरा 1467 रुपये
दोनों तरफ का किराया 2100 रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो