scriptकश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, जैश का खूंखार आतंकी ढेर | Kashmir: Encounter between terrorists and security forces in Verinag | Patrika News

कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, जैश का खूंखार आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2019 12:21:00 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अनंतनाग में सुरक्षाबलो और आतंकियों के बीच मुठभेड़
मुठभेड़ में जैश का एक खूंखार आतंकी ढेर
सुरक्षाबलों को बेरीनाग में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी

kashmir

कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलो के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह सैन्य कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान जैश के आतंकी मोहम्मद इक़बाल के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को बेरीनाग इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

सोपोर में ग्रेनेड हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों द्वारा पुलिस थाने पर किए गए ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पुलिस सूत्रों ने इस हमले की जानकारी दी थी। सूत्रों के अनुसार पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई। दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

वहीं, शुक्रवार को ही जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो भगोड़े एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) सहित चार आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में से दो की पहचान पुलवामा के रहने वाले शब्बीर अहमद और शोपियां के रहने वाले सुलिमान अहमद के रूप में हुई है। अन्य दो की पहचान अरिहाल के रहने वाले इरफान अहमद भट और पुलजारमा में पंजरण के रहने वाले आशिक हुसैन गनी के रूप में हुई है, ये दोनों क्षेत्र पुलवामा में ही हैं। पुलिस ने कहा कि ये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े थे।

शोपियां में पैरा कमांडो ने आत्महत्या की

शुक्रवार को ही जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के एक पैरा कमांडो ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार 23 पैरा रेजिमेंट के कमांडो सिपाही करमजीत सिंह ने सुबह अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। पुलिस ने आगे बताया, “उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है।

नौतपा के बाद भी गर्मी का कहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्ट

Kashmir

पाक विदेश सचिव ने ईद पर दिल्ली में पढ़ी नमाज, मोदी-इमरान बैठक की अटकलें तेज

इसके साथ ही भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाने वाला पाकिस्तान ने 6 जून तक 1,170 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। जबकि 2018 में 1,629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो