scriptविस उपचुनाव: चित्रकोट में नए चेहरे और दंतेवाड़ा में ओजस्वी मंडावी पर दांव खेलने की BJP कर रही तैयारी | Dantewada assembly bypolls:BJP may give ticket to Bhima Mandavi wife | Patrika News

विस उपचुनाव: चित्रकोट में नए चेहरे और दंतेवाड़ा में ओजस्वी मंडावी पर दांव खेलने की BJP कर रही तैयारी

locationदंतेवाड़ाPublished: Aug 25, 2019 04:33:28 pm

Submitted by:

CG Desk

सांसद दीपक बैज की पत्नी पूनम बैज को कांग्रेस दे सकती है चित्रकोट से टिकट,पट्टा वितरण का फायदा मिल सकता है सरकार को।

विस उपचुनाव: चित्रकोट में नए चेहरे और दंतेवाड़ा में ओजस्वी मंडावी पर दांव खेलने की BJP कर रही तैयारी

चित्रकोट में नए चेहरे और दंतेवाड़ा में ओजस्वी मंडावी पर दांव खेलने की BJP कर रही तैयारी

दंतेवाड़ा। चित्रकोट और दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो चुकी है। टिकट को लेकर दोनों ही प्रमुख पार्टियों में लॉबिंग का दौर भी शुरू हो चुका है। बात करें भारतीय जनता पार्टी को तो इस बार पार्टी ने चित्रकोट में नए चेहरे और दंतेवाड़ा में दिवंगत भाजपा नेता भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को टिकट देना लगभग फाइनल कर लिया है।
भाजपा संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि दंतेवाड़ा की स्थिति पहले से साफ है यहां कर्मा परिवार को ओजस्वी ही टक्कर देती दिखाई देंगी। वहीं चित्रकोट विधानसभा में दोनों ही पार्टी पूरी सावधानी के साथ प्रत्याशी चयन की कवायद में जुटी हुई हैं। भाजपा यहां पिछले दो विधानसभा चुनाव हार चुकी है। बैदुराम कश्यप और लच्छुराम कश्यप विधायक रह चुके हैं लेकिन भाजपा यहां इस बार इन दोनों को पीछे छोड़ नए चेहरे पर दांव खेलने की तैयारी में है।
लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार और चित्रकोट से ही सांसद दीपक बैज का चुना जाना, यह दोनों ऐसे फैक्टर हैं जो भाजपा को प्रत्याशी चुनाव में खास एहतियात बरतने को मजबूर कर रहे हैं। चित्रकोट विधानसभा में पट्टा वितरण का फैसला भी कांग्रेस के पक्ष में है। लोकसभा चुनाव में पार्टी को इसका फायदा भी मिला है।
कांग्रेस में बलराम, राजमन और पूनम का नाम सबसे आगे
चित्रकोट विधानसभा के उपचुनाव को कांग्रेस भी हल्के में नहीं ले रही है। इसी महीने सीएम के दो कार्यक्रम इसी विधानसभा क्षेत्र में हुए हैं। सीएम ने क्षेत्र को करोड़ों को सौगात देकर कहीं ना कहीं यहां के वोटरों को साधने की शुरुआत कर दी है। चित्रकोट में भी दावेदारों की कतार लगी हुई है। यहां से बलराम मौर्य, राजमन बेंजाम, पूनम बैज का नाम टिकट के दावेदारों में सबसे आगे चल रहा है। पूनम बैज सांसद दीपक बैज की पत्नी हैं। टिकट वितरण की प्रक्रिया से दीपक बैज सीधे तौर पर जुड़े रहेंगे। इस लिहाज से माना जा रहा है कि पूनम बैज पर कांग्रेस संगठन भरोसा जता सकता है।
एक विस के 4 ब्लॉक में बीजेपी से कई दावेदार
भाजपा संगठन ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान नए चेहरों को मौका दिया और सफलता पाई। पार्टी उपचुनाव में भी इसी फॉर्मेट के साथ आगे बढऩे की तैयारी कर रही है। चित्रकोट विधानसभा के अंतर्गत लोहांडीगुड़ा, तोकापाल, बास्तानार और दरभा क्षेत्र आता है। इन चार ब्लॉक से चार से ज्यादा नाम का प्रारंभिक पैनल भाजपा संगठन के पास पहुंच चुका है। विनायक गोयल, डॉ. बसंत के अलावा बास्तानार और दरभा ब्लॉक के भी जमीनी कार्यकर्ता इस चुनाव में टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं।
स्थानीय नेताओं से रायशुमारी के बाद तय करेंगे नाम
उपचुनाव में टिकट वितरण को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। फिलहाल मुझे और चंदेल जी को बस्तर का दौरा करना है। वहां के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से रायशुमारी के बाद ही हम नाम तय करेंगे।
शिवरतन शर्मा, प्रभारी
भाजपा उपचुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो