scriptPAK की एक और हरकत: अब 12 साल के बच्चे को जासूस बनाकर भेजा, एलओसी के पास सेना ने पकड़ा | a 12 years old pakistani boy arrested in jammu kashmir enter from pok | Patrika News
71 Years 71 Stories

PAK की एक और हरकत: अब 12 साल के बच्चे को जासूस बनाकर भेजा, एलओसी के पास सेना ने पकड़ा

बच्चे की पहचान सेवानिवृत्त बलूच रेजीमेंट के जवान हुसैन मलिक के बेटे अशफाक अली चौहान के रूप में की गई है। गश्ती दल की ओर से चेतावनी दिए जाने पर बच्चे ने तुरंत आत्मसमर्पण कर दिया।

जबलपुरMay 06, 2017 / 11:13 am

पुनीत कुमार

pakistani boy

pakistani boy

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे नौशेरा सेक्टर में सेना ने एक पाकिस्तानी बच्चे को हिरासत में लिया है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकवादियों ने बच्चे को संभवत: घुसपैठ के मार्गों का पता लगाने के लिए भेजा था।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना के एक गश्ती दल ने नियंत्रण रेखा के पास 12 साल के एक बच्चे को शुक्रवार शाम हिरासत में लिया। वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से नियंत्रण रेखा के जरिये राजौरी जिले में आ गया था।
उन्होंने बताया कि बच्चे की पहचान सेवानिवृत्त बलूच रेजीमेंट के जवान हुसैन मलिक के बेटे अशफाक अली चौहान के रूप में की गई है। वे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भिम्बेर जिले में डुंगर पेल गांव के रहने वाले हैं। साथ ही अशफाक अली चौहान को नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध तरीके से घूमते पाया गया। गश्ती दल द्वारा चुनौती दिए जाने पर बच्चे ने तुरंत आत्मसमर्पण कर दिया।
तो वहीं इस मामले पर रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आशंका है कि बच्चे को आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना के साथ मिलीभगत से नियंत्रण रेखा के रास्ते घुसपैठ के रास्तों का पता लगाने के लिए भेजा था। जिसके बाद गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी बच्चे को सेना ने आगे की जांच के लिए पुलिस के हवाले कर दिया है।

Home / 71 Years 71 Stories / PAK की एक और हरकत: अब 12 साल के बच्चे को जासूस बनाकर भेजा, एलओसी के पास सेना ने पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो