script

 #SpeakUP  नवाबों के शहर के लोगों ने कहा ‘बिजली’ नहीं तो ‘वोट’ नहीं देगें

Published: Sep 01, 2016 06:46:00 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

राजधानी के कई इलाकों में बिजली की समस्या जस के तस जनता परेशान

Power Problem

Power Problem

लखनऊ, यूॅ तो पूरा उत्तर प्रदेश बिजली की समस्या से जूझ रहा है लेकिन बिजली की समस्या से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोग भी अछूते नही है बिजली की आवा-जीई से लाखो लोग इतना त्रस्त है कि लोग अब ये कहने लगे है कि प्रदेश मे सत्ता परिर्वतन होना चाहिए बात अगर सिर्फ पुराने लखनऊ की करे ,तो हालात साफ हो जाएंगे पुराने लखनऊ की जनता इन दिनो बदहाल बिजली की समस्या से परेशान है । जनता के सब्र का बांध न टूटे इसके लिए सरकार द्वारा विभाग के अधिकारियो को दिशा निर्देश दिए जाते है लेकिन जनता की समस्या को विभागीय लोग दूर करना तो दूर उनसे मोबाईल पर भी सुनना पसन्द नही करते है।

पिछले कई दिनो से पुराने लखनऊ के मोतीझाील कालोनी के हजारो निवासी बदहाल बिजली की समस्या से त्रस्त है कुछ लोगो का कहना है कि विभाग के लोग चेकिंग पर तो ध्यान देते है लेकिन समस्याओ को नजर अन्दाज करते है मोतीझील कालोनी निवासी डीजे व्यवसाई गोविन्द यादव कहते है कि दिन और रात मिला कर 24 घंटे होते है इन 24 घंटो मे कितनी बार लाईट जाती है ये बताना भी मुशकिल है क्योकि कुछ देर लाईट आने के बाद चली जाती है गर्मी के इस मौसम मे बच्चे परेशान होते है उनकी पढ़ाई मे बाधा आती है मच्छरो से भी छुटकारा पाना मुशकिल होता है गोविन्द यादव कहते है कि चुनाव से पूर्व नेताओ द्वारा जो हमसे वादे किए जाते है चुनाव के बाद उनहे भुला दिया जाता है सरकार हमे मूलभूत सुविधाओ से भी वंचित कर देती है हम बिजली का बिल तो पूरा अदा करते है लेकिन सर्विस के नाम पर हमे ठगा जा रहा है। यहां के रहने वाले गोपाल कहते है कि हमारे क्षेत्र मे सबसे बड़ी अगर कोई समस्या है तो वो है ।
बिजली की समस्या बिजली के आने और जाने का कोई समय नहीं है बिजली विभाग के लोग मनमाने तरीके से काम कर रहे है मीटर बदलना हो या बकाया बिल की वसूली का अभियान तो विभाग मुहिम के तौर पर चलाता है।लेकिन जब बात समस्या के हल की होती है तो विभाग जनता को भूल जाता है शिकायत केन्द्रो पर या तो फोन ही रिसीव नहीं होता है या फिर शिकायत कर्ता को टरका दिया जाता है गोपाल कहते है कि ऐसी सरकार से जनता को क्या फायदा जिसकी पकड़ अपने अधिकारियो पर नही है। इस कालोनी के रहने वाले सलीम आशीष शुक्ला ,मुन्ना, बब्लू शक्ति रज्जाक रहमत अली और फहीम का भी कुछ इसी तरह का दर्द है बिजली की समस्या से परेशान मोतीझील कालोनी के लोगो का कहना है कि विभाग हमे ये बता दे कि बिजली न आने मे क्या समस्या आ रही है और उसे ठीक करने मे क्या परेशानिया है कब तक इस समस्या से निजात मिल जाएगी अगर अगर शिकायत केन्द्र से शिकायत कर्ता को सही जानकारी मिल जाए तो कुछ तो मन को शांति मिल ही जाये | लोगो को इस बात का भी मलाल है कि हम पैसे चुका कर बिजली का उपयोग करते है फिर भी हमे बेहतर सुविधाओ से वंचित रखा जाता है विभाग के लोग उपभोगताओ को निरीह समझ कर अभद्र व्यवहार करते है सबसे ज्यादा दुख इसी बात का है।

इस सम्बन्ध मे ऐशबाग क्षेत्र के अधिशासी अभियन्ता ए के सिंह का कहना है कि जहां तक हमे जानकारी है कि बिजली की समस्या सिर्फ मोती झाील कालोनी क्षेत्र मे है उन्होने कहा कि एलटी लाईन मे छोटी छोटी दिक्कते है जिन्हें ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है समस्या जल्द दूर होने की उम्मीद है शिकायत केन्द्र पर शिकायत कर्ता की शिकायत को गम्भीरता से न लिए जाने के सवाल पर ए के सिंह ने कहा कि ये शिकायत मुझे आपसे पहली बार मिल रही है मैं इसको भी देखूॅगा उन्होने कहा कि हम लोग मानिटरिंग करते रहते है।

पुराने लखनऊ के रहने वाले राम गोपाल ने कहा कि बिजली की इतनी समस्या हैं की किस तरह से लोग अपनी घर के छोटे -छोटे बच्चों को रात के समय इधर -से उधर टहलते रहते हैं । इस बार हम सभी निवासी बहुत ही सोच -विचार के वोट देगें नहीं तो वोट नहीं डालने जायेंगे ।

ट्रेंडिंग वीडियो