scriptमिस्र में 2 दिन के अंदर दूसरा बड़ा आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी समेत 10 की हुई मौत | 10 people killed in terrorist attack on Coptic church Qahira | Patrika News

मिस्र में 2 दिन के अंदर दूसरा बड़ा आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी समेत 10 की हुई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2017 06:00:26 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

ये आतंकी हमला दक्षिण काहिरा की हेलवान सिटी में हुआ है।

attack on Coptic church egypt

attack on Coptic church egypt

काहिरा: शुक्रवार को एक बार फिर मिस्र में आतंकी हमले में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है, जिसमें 2 पुलिसवाले भी शामिल हैं। इस आतंकी हमले की जानकारी मिस्र के गृह मंत्रालय की तरफ से एक न्यूज एजेंसी को ही दी गई है। जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी हमला दक्षिण काहिरा की हेलवान सिटी में हुआ है। आतंकियों ने कॉप्टिक चर्च को निशाना बनाया है। हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन की तरफ से इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली गई है।
1 आतंकी मारा गया, जबकि 1 फरार हो गया
हालांकि सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया है, जबकि एक आतंकी भागने में कामयाब रहा है। मिस्र की लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी ने चर्च के बाहर ड्यूटी में लगे सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी जिसमें 2 पुलिसकर्मी भी मारे गए। जबकि इस फायरिंग में पांच लोग घायल भी हो गए। इसके बाद जवाबी फायरिंग में एक आतंकी ढेर हो गया और एक आंतकी मौके से फरार हो गया।
हमले के बाद चर्च के आसपास सुरक्षा बढ़ी
हमले के बाद सुरक्षाबलों ने चर्च को चारों तरफ से घेर लिया है और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि मिस्र में पिछले काफी समय से कॉप्टिक ईसाइयों को चरमपंथी संगठनों के द्वारा कई हमलों का सामना करना पड़ा है।
गुरुवार को भी बम धमाके में मारे गए थे 6 लोग
पिछले 2 दिन के अंदर मिस्र में ये दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले गुरुवार को भी सिनाई क्षेत्र में सड़क के किनारे एक बम ब्लास्ट किया गया था, जिसमें एक कर्नल समेत 6 लोग मारे गए थे। आपको बता दें कि इस धमाके में एक सैन्य वाहन चपेट में आ गया था। इसी में एक कर्नल समेत 6 लोग मारे गए थे। ये हमला उत्तरी सिनाई के बीर अल-अब्द कस्बे के एक बाहरी इलाके में उस वक्त हुआ, जब सेना की एक टुकड़ी यहां गश्त कर रही थी। हमले में मारे गए कर्नल उस इलाके के कमांडर थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो