scriptमोरक्को : आतंकवाद संबंधी अपराधों में 13 को जेल | 13 people sent jail in terrorist connection morocco | Patrika News

मोरक्को : आतंकवाद संबंधी अपराधों में 13 को जेल

Published: Jan 27, 2018 05:10:44 pm

Submitted by:

Prashant Jha

सीरिया ने दो अपराधियों में से एक को आतंकवादी समूह IS में शामिल होने की कोशिश करते समय पकड़े जाने के बाद मोरक्को के अधिकारियों को सौंप दिया।

morocco, morocco terror
रबात: मोरक्को की एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने आतंकवाद से संबंधित अलग-अलग मामलों में 13 लोगों को एक से लेकर पांच साल तक की जेल की सजा सुनाई है। पहले मामले में, अदालत ने शुक्रवार को “आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एक आपराधिक गिरोह बनाने और साथ ही इसकी सराहना करने और एक आतंकवादी संगठन में शामिल होने का प्रयास करने” के आरोप में दो लोगों को पांच साल की जेल की सजा सुनाई।
ISIS में शामिल हो रहे थे आरोपी

पिछले सितंबर, सीरिया ने दो अपराधियों में से एक को आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की कोशिश करते समय पकड़े जाने के बाद मोरक्को के अधिकारियों को सौंप दिया था। एक अन्य मामले में, अदालत ने तुर्की से प्रत्यर्पित किए गए एक अपराधी को आतंकवादी संगठनों से जुड़ा होने के आरोप में तीन साल कैद की सजा सुनाई। बाकी 10 अपराधियों को आतंकवादी गतिविधियों और संगठनों की तारीफ करने, भड़काऊ गतिविधियों के लिए और साजिश रचने के आरोप में एक साल से लेकर चार साल तक की जेल की सजा सुनाई गई है।
पांच साल की जेल

कोर्ट ने “आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एक आपराधिक गिरोह बनाने और साथ ही इसकी सराहना करने और एक आतंकवादी संगठन में शामिल होने का प्रयास करने” के आरोप में दो लोगों को पांच साल की जेल की सजा सुनाई।
पहले भी मिल चुकी है सजा

इससे पहले मोरक्को की अदालत ने आतंकवाद संबंधित गतिविधियों के लिए 11 लोगों को 10 साल कैद की सजा सुनाई है।एक समाचार एजेंसी ने बताया कि आतंकवादी हमले करने के लिए मुख्य आरोपी को 10 साल, जबकि तीन को आठ, छह और पांच साल कैद की सजा सुनाई। सूत्र के मुताबिक, एक अन्य मामले में तीन दोषियों को तीन साल कैद की सजा सुनाई गई, जबकि चार अन्य को दो साल कैद की सजा सुनाई गई है। साल 2015 में मोरक्को में कानून की धर 86-14 के तहत एक नया विधेयक को मंजूरी दी गई थी, जिसके तहत आतंकवाद के आरोपों के मद्देनजर सख्त सजा देने का प्रावधान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो