बोकोहराम का बड़ा हमला, नाइजीरिया के 13 सैनिकों व 2 पुलिस कर्मियों की मौत

बोकोहराम का बड़ा हमला, नाइजीरिया के 13 सैनिकों व 2 पुलिस कर्मियों की मौत

Shweta Singh | Publish: Dec, 26 2018 08:09:15 PM (IST) अफ्रीका

यह घटना सोमवार को देश के उत्तर पूर्वी इलाके में दामातुरु-मैदुगुरी सड़क पर हुई।

अबुजा। नाइजीरिया में आतंकी गुट बोकोहराम द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 13 सैनिक और दो पुलिसकर्मी मारे गए। इस बारे में सेना की ओर से जानकारी दी गई। एक समाचार एजेंसी ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सोमवार को देश के उत्तर पूर्वी इलाके में दामातुरु-मैदुगुरी सड़क पर हुई।

मारे गए बोकोहराम के कई सदस्य

बताया जा रहा है कि इसी दिन उत्तर पूर्वी प्रांत योब में सैनिक अड्डे पर बोकोहराम के हमले को सैनिकों द्वारा नाकाम करने के बाद घात लगाकर यह हमला किया गया। सैनिक अड्डे पर हुई मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हो गया जबकि बोकोहराम के कई सदस्य मारे गए।

अबतक हो चुकी है 20,000 लोगों की हत्या

इससे पहले नवंबर में सेना ने कहा था कि बोकोहराम उच्च प्रौद्योगिकी से लैस हो गया है और वह सैनिक अड्डों पर हमले के लिए ड्रोन और किराए के गुंडों का उपयोग करता है। बोकोहराम 2009 से नाइजरीरिया के उत्तर-पूर्व इलाके में इस्लामिक राज्य बनाने की कोशिश में है और करीब 20,000 लोगों की हत्या कर चुका है। साथ ही, लाखों लोगों को विस्थापित होने को मजबूर किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned