लीबिया में मिस्र के 21 ईसाइयों के शव मिले

prashant jha

Publish: Oct, 07 2017 11:03:34 (IST)

Africa
लीबिया में मिस्र के 21 ईसाइयों के शव मिले

समाचार एजेंसी के मुताबिक, मृतकों के सिर पास ही में पाए गए और उनके शिनाख्त के लिए शवों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।

त्रिपोली: लीबिया के तटीय शहर सिरते में 2015 में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के हाथों मारे गए मिस्र के 21 कॉप्टिक ईसाइयों के शव मिले हैं। हालांकि शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है । वहां की पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

तटीय शहर के बाहरी इलाके में मिले शव

लीबिया के अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने शुक्रवार रात को घोषणा की कि शव तटीय शहर के बाहरी इलाके में पाए गए। उनके हाथ पीछे की ओर बंधे हुए थे और उन्होंने वही नारंगी रंग के जंपसूट पहन रखे थे, जो उन्होंने सिर कलम करते दिखाए गए एक वीडियो में पहने हुए थे।

 

समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, मृतकों के सिर पास ही में पाए गए और उनके शिनाख्त के लिए शवों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। उसके बाद पता चलेगा कि शव किसके हैं। हालांकि सुरक्षा एजेंसी किसी त्रासदी में अनहोनी होने की आशंका जता रही है। सुरक्षा एजेंसी की मानें तो आतंकी संगठन भी इस तरह की घटना को अंजाम दे सकता है।

जल्द होगा खुलासा

शवों के मिलने की बात अटॉर्नी जनरल सादिक अल सोर द्वारा यह घोषणा किए जाने के एक सप्ताह के बाद सामने आई है कि सरकारी सुरक्षा बलों ने सिर कलम करने की घटना फिल्माने वाले एक आतंकवादी को पकड़ लिया है।पुलिस आतंकी से पूछताछ करने में जुटी है। साथ ही यह भी पता कर रही है कि 21 ईसाई मिस्त्र में कहां के हैं और इन सभी को मौत के घाट क्यों उतारे गए हैं। सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा हो जाएगा। लीबिया के अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने शुक्रवार रात को घोषणा की कि शव तटीय शहर के बाहरी इलाके में पाए गए। उनके हाथ पीछे की ओर बंधे हुए थे और उन्होंने वही नारंगी रंग के जंपसूट पहन रखे थे, जो उन्होंने सिर कलम करते दिखाए गए एक वीडियो में पहने हुए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned