scriptट्यूनीशिया: म्यूजियम पर हमले में 19 की मौत, PM मोदी ने की निंदा | 19 killed as gunmen storm Tunis museum | Patrika News
अफ्रीका

ट्यूनीशिया: म्यूजियम पर हमले में 19 की मौत, PM मोदी ने की निंदा

ट्यूनीशिया के एक लोकप्रिय बार्डो म्यूजीयम पर हुए हमले मेें 19 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है

जयपुरMar 18, 2015 / 09:11 pm

सुभेश शर्मा

ट्यूनिस। ट्यूनिशिया के लोकप्रिय बार्डो म्यूजियम में हुए आतंकी हमले में 17 विदेशी पर्यटकों समेत 19 लोगों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी बुधवार को ट्यूनिशिया के प्रधानमंत्री हबीब एस्सिड ने दी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस हमले में ट्यूनिशिया का एक व्यक्ति और एक पुलिस वाला भी मारा गया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा, “ट्यूनिशिया में हुआ हमला भयावह और निंदनीय है। दुख की इस घड़ी में हम ट्यूनिशिया के लोगों के साथ खड़े हैं और प्रार्थना करेंगे जल्द सब ठीक हो जाए।” इससे पहले बताया जा रहा था कि कई पर्यटकों को अगवा भी कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार बंदूकधारियों ने कई व्यक्तियों को बंधक भी बना लिया थी।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी लोकलटाइम तकरीबन 11 बजे हुई थी। एक रेडियो स्टेशन की रिपोर्ट के मुताबिक तीन लोगों ने मिलेट्री की पोशाक में म्यूजियम के अंदर प्रवेश किया था। इंटिरियर मिनिस्ट्री के प्रवक्ता ने रेडियो स्टेशन को बताया है कि मरने वालों में एक व्यक्ति ट्यूनेशिया का है। लेकिन पीडितों की राष्ट्रीयताओं के बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं बताया।

हालांकि ट्यूनिशियाई मीडिया का कहना है कि म्यूजीयम में जारी ऑपरेशन खत्म हो गया है और दो बंदूकधारियों को मौत के घाट उतार दिया गया है।

Home / world / Africa / ट्यूनीशिया: म्यूजियम पर हमले में 19 की मौत, PM मोदी ने की निंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो