scriptअबुजा में दोहरे विस्फोट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, सात अन्य जेहादी भी पकड़े गए | Accused arrested for mastermind of double blast in Ambuja | Patrika News

अबुजा में दोहरे विस्फोट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, सात अन्य जेहादी भी पकड़े गए

Published: Dec 22, 2018 08:33:08 am

Submitted by:

Mohit Saxena

दो अक्तूबर को हुए इस हमले में 18 लोग मारे गए, 41 लोग घायल हो गए थे

nigeria

अंबुजा में दोहरे विस्फोट के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, सात अन्य जेहादी गिरफ्तार

अंबुजा। नाइजीरिया की राजधानी अंबुजा में बीते दिनों हुए दोहरे विस्फोट में 18 लोग मारे गए थे। शुक्रवार को इस आतंकी हमले के मास्टरमांइड को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि उमर अब्दुल मलिक और सात अन्य जेहादी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अक्तूबर को हुए, इस हमले में 41 लोग घायल हो गए थे।
दो बार आतंकी हमले हो चुके हैं

यह हमला अबुजा एयरपोर्ट से 40 किलोमीटर दूर नयानया बस स्टॉप पर हुआ था। यह क्षेत्र कुंज पुलिस स्टेशन से कुछ दूरी पर है। यह हमला ऐसे समय में हुआ जब आतंकी संगठन बाको हरम के कई आतंकी जेल में हैं। नायना के बस स्टेशन पर इससे पहले दो बार आतंकी हमले हो चुके हैं। पहला हमला 14 अप्रैल 2014 में हुआ था, जिसमें कम से कम 75 लोग मारे गए। वहीं दूसरा हमला उसी साल एक मई को हुआ, जिसमें कम से कम 16 लोग मारे गए।
तीन सैनिक घायल, एक वाहन क्षतिग्रस्त

हाल ही में उत्तर पूवोतर क्षेत्र बोरनो में बोका हरम ने एक सैन्य काफिले पर हमला बोला था,जिसमें कम से कम दो सैनिकों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को बोनगोरी गांव में रॉकेट और ग्रेनेड से लैस इन आतंकियों ने सेना पर हमला बोल था। इसमें तीन सैनिक घायल हो गए और एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। पिछले सप्ताह, कैमरून की सीमा के करीब गम्बोरू शहर में हुए आईडी विस्फोट में दो नाइजीरियाई सैनिक मारे गए थे। 2009 के बाद अब तक हुए आतंकी हमले में करीब 27,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा कई लोग बेघर हो गए।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो