scriptनैरोबी: आतंकी हमले के बाद काबू में हालात, अबतक 15 की जा चुकी है जान | After deadly terrorist attack in five star hotel in nairobi govt says safety is back in town | Patrika News

नैरोबी: आतंकी हमले के बाद काबू में हालात, अबतक 15 की जा चुकी है जान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 04:38:40 pm

Submitted by:

Shweta Singh

आंतरिक मामलों के मंत्री फ्रेड मैटियांगी ने हमले के बाद जारी किए अपने बयान में कहा, ‘मैं अब कह सकता हूं कि हमने सभी इमारतों को सुरक्षित कर लिया है।’

After deadly terrorist attack in five star hotel in nairobi govt says safety is back in town

नैरोबी: आतंकी हमले के बाद काबू में हालात, अबतक 15 की जा चुकी है जान

नैरोबी। केन्या के एक फाइव स्टार होटल और कार्यालय परिसर में हुए आतंकवादी हमले में अबतक 15 लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। इसके साथ ही कई अन्य के घायल होने की भी खबर मिल रही है। फिलहाल हमले में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही। इसी बीच मंगलवार को केन्या सरकार ने इस बारे में कहा कि इस आतंकवादी हमले के बाद हालात अब नियंत्रण में है।

इमारतों को किया गया सुरक्षित: मंत्री

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आंतरिक मामलों के मंत्री फ्रेड मैटियांगी ने हमले के बाद जारी किए अपने बयान में कहा, ‘मैं अब कह सकता हूं कि हमने सभी इमारतों को सुरक्षित कर लिया है।’ रिपोर्ट के मुताबिक, सोमाली स्थित आतंकवादी समूह अल-शबाब ने 14 रिवरसाइड ड्राइव कॉम्प्लेक्स पर हुए इस हमले की जिम्मेदार ली है। एक समाचार एजेंसी के फोटोग्राफर ने परिसर के अंदर एक रेस्टोरेंट की मेज पर पांच लोगों को हताहत देखा था। वहीं पास में हमलावर का शव भी पड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि मारे गए हमलावर ने ही विस्फोटकों से भरे वाहन में विस्फोट किया था।

कई घायलों की हालत गंभीर

वहां की सांसद एस्थर पासारिस ने मीडिया को जानकारी दी कि एमपी शाह अस्पताल में भी एक शख्स की मौत हो गई। इसके अलावा चार लोगों को केन्याटा नेशनल अस्पताल ले जाया गया। वहीं मीडिया आउटलेट्स ने कहा कि एवेन्यू अस्पताल में लाए गए 16 घायलों में से एक को कई गोलियां लगने के कारण आपातकालीन सर्जरी से गुजरना पड़ा।

ये है हमले के पीछे का असली मकसद

केन्याई पुलिस प्रमुख जोसेफ बोनेट ने जानकारी दी, ‘हम अब इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि इस आपराधिक गतिविधि को दोपहर करीब तीन बजे अंजाम दिया गया। विस्फोट से पार्किंग लॉट में खड़े तीन वाहनों को निशाना बनाया गया। ड्यूसिट होटल के फॉयर में भी आत्मघाती हमला किया गया।’ गौरतलब है कि आतंकी संगठन अल-शबाब सोमालिया में इस्लामिक स्टेट को स्थापित करना चाहता है। संगठन ने अपने प्रवक्ता अब्दियाजिज अबू मुसाब के माध्यम से एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि हमले के पीछे उनका हाथ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो