scriptसोमालिया के रेस्तरां में हमला, 5 की मौत | At least 5 people killed in beach restaurant attacks in Somalia | Patrika News

सोमालिया के रेस्तरां में हमला, 5 की मौत

Published: Jan 22, 2016 09:53:00 am

सोमालिया के लिडो बीच के रेस्तरां में आत्मघाती हमलों में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए

Somalia attack

Somalia attack

मोगादिशू। सोमालिया के लिडो बीच के रेस्तरां में आत्मघाती हमलों में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी अहमद कलिनले ने गुरुवार रात बताया कि इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है लेकिन सोमालिया विशेष सुरक्षा बल और आतंकवाद संगठन अल शबाब के बीच मुठभेड़ की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

अधिकारी के मुताबिक, गेट के सामने पहली कार में विस्फोट हुआ, जिसके बाद भारी हथियारबंद हमलावर रेस्तरां में घुसे। इसके तुरंत बाद रेस्तरां के सामने दूसरी कार में विस्फोट हो गया। इन हमलों में लंदन स्थित सोमाली केबल टीवी के निदेशक और बीबीसी के पूर्व पत्रकार मोहम्मद इब्राहिम मोआलिमू भी घायल हो गए। पुलिस का मानना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

प्रशासन का कहना है कि रेस्तरां में शादी समारोह का आयोजन चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होने होटल के पास धमाकों की आवाजें सुनी। एक प्रत्यक्षदर्शी अबशीर हिर्सी के मुताबिक, हमने लिडो बीच क्षेत्र के पास धमाकों की आवाजें सुनी लेकिन हमें इसके बार में कोई कुछ पता नहीं चला। अल कायदा के संबद्ध आतंकवादी संगठन अल शबाब ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो