scriptसोमालिया: राष्ट्रपति भवन के पास दो बड़े आत्मघाती हमले, उपराज्यपाल के सात अंगरक्षकों समेत 15 की मौत | blast near presidential house in somalia death toll may rise | Patrika News

सोमालिया: राष्ट्रपति भवन के पास दो बड़े आत्मघाती हमले, उपराज्यपाल के सात अंगरक्षकों समेत 15 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2018 11:27:49 am

Submitted by:

Shweta Singh

बम विस्फोट बहुत बड़ा था जिससे निवासियों में दहशत और अफरा-तफरी फैल गई।

blast near presidential house in somalia death toll may rise

सोमालिया: राष्ट्रपति निवास के पास दो बड़े आत्मघाती हमले, उपराज्यपाल के अंगरक्षकों समेत 8 की मौत

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी में शनिवार को राष्ट्रपति भवन के पास दो आत्मघाती कार बम विस्फोट की जानकारी मिली है। इस विस्फोट में पहले आठ लोगों के मारे जाने की खबर आई थी, लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई हैं। एक समाचार एजेंसी ने पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि लगातार हुए दो विस्फोटों में मारे गए लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा, ‘अभी तक हमारी जानकारी के अनुसार विस्फोट में कम से कम आठ लोग मारे गए हैं लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है।’ वहीं दूसरी ओर सोमाली आतंकवादी समूह अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

निवासियों में दहशत और अफरा-तफरी का माहौल

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के झटके लंबी दूरी तक महसूस किए गए। इस धमाके के मुख्तार आब्दी नामक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘बम विस्फोट बहुत बड़ा था जिससे निवासियों में दहशत और अफरा-तफरी फैल गई। हम इस घटना से हताहत हुए लोगों की संख्या नहीं जानते, लेकिन हमने सुना कि कई लोग मारे गए हैं।’

उप राज्यपाल के अंगरक्षकों की मौत

बता दें कि इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि मोगादिशु के उप राज्यपाल मोहम्मद अब्दुलहई विस्फोट में घायल हो गए हैं जबकि उनके कुछ अंगरक्षक मारे गए हैं। मोगादिशू के डिप्टी गर्वनर मोहम्मद अब्दुल्लाही तुलाह जो खुद भी विस्फोट में घायल हुए, ने मीडिया को जानकारी दी कि इस हमले में मारे गए 15 लोगों में उनके सात सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं पुष्टि करता हूं कि धमाकों में 15 लोगों की मौत हुई है जिनमें मेरे सात सुरक्षा कर्मचारी शामिल हैं। इसके साथ ही कई नागरिकों ने भी इस आतंकवादी हमले में अपनी जान गंवाई।’ ब्लास्ट के दौरान वहां के स्थानीय टेलीविजन चैनल के एक वरिष्ठ रिपोर्टर की भी मौत हुई। उनके सहयोगियों के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो