सोमालिया के व्यस्त बाजार में हुआ बड़ा धमाका, अबतक 9 लोगों की मौत

सोमालिया के व्यस्त बाजार में हुआ बड़ा धमाका, अबतक 9 लोगों की मौत

Shweta Singh | Publish: Feb, 04 2019 06:09:26 PM (IST) अफ्रीका

एक कार में विस्फोटक भरकर बाजार में धमाका कराया गया।

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगदिशु में सोमवार को जबरदस्त धमाके की जबरदस्त धमाके की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि ये धमाका वहां के बेहद व्यस्त बाजार में हुआ। एक कार में विस्फोटक भरकर बाजार में धमाका कराया गया, जिसमें कई लोगों के मौत और घायल होने की जानकारी मिल रही है।

नौ लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस धमाके में कम से कम नौ लोगों की जान गई है। पुलिस अधिकारी इब्राहिम मोहम्मद ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'हमरवेयने बाजार में जबर्दस्त विस्फोट हुआ।' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे पास फिलहाल इस घटना का पर्याप्त ब्यौरा नहीं है, लेकिन इतना बताया जा सकता है कि जहां धमाका हुआ है वह काफी भीड़-भाड़ वाला बाजार है। यह बाजार राजधानी की नगरपालिका भवन से भी काफी नजदीक है।

ग्रामीण इलाकों में अब भी आतंक

अल-शबाब इस्लामी समूह की ओर से लगातार देश की राजधानी को निशाना बनाते हैं। हालांकि साल 2011 में अलकायदा से संबंध रखने वाले अल-शबाब का मोगादिशु से काफी हद तक सफाया कर दिया गया था। इसके साथ ही कई और कई इलाकों से भी उसका पत्ता साफ कर दिया गया है। लेकिन देश के ग्रामीण क्षेत्र का एक बडा हिस्से पर अब भी आतंकी संगठन अपनी धाक जमाए हैं। ये संगठन अब वहां के प्रशासन के विरोध में अपना संघर्ष जारी रखे हुए है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned