scriptसूडान में रोटी की बढ़ती की मतों को लेकर प्रदर्शन, आठ लोगों की मौत | Demand of chapati prices rising in Sudan, eight people die | Patrika News

सूडान में रोटी की बढ़ती की मतों को लेकर प्रदर्शन, आठ लोगों की मौत

Published: Dec 22, 2018 02:54:51 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

रोटी की कीमत एक सूडानी पौंड से बढ़ाकर तीन सूडानी पौंड कर दी गई है

sudan

सूडान में रोटी की कीमतों बढ़ती की​मतों को लेकर प्रदर्शन, आठ लोगों की मौत

खारतूम। सूडान में रोटी की कीमत बढ़ने के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दूसरे दिन देश के पूर्वी हिस्से में प्रदर्शनकारियों और दंगा-निरोधी पुलिस के बीच झड़प में आठ लोग मारे गए। रोटी की कीमत एक सूडानी पौंड से बढ़ाकर तीन सूडानी पौंड होने के कारण लोग सड़कों पर उतर आए। सरकारी फैसले का बुधवार से ही विरोध हो रहा है। सूडान में भुखमरी एक बड़ी समस्या है।
छह लोग मारे गए

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुवार को प्रदर्शन सूडान की राजधानी खारतूम तक पहुंच गया,जहां राष्ट्रपति भवन के पास एकत्र भीड़ को हटाने के लिए दंगा-निरोधी पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। स्थानीय प्रसारक सूडानिया 24 की खबर के अनुसार, पूर्वी शहर अल-कदरीफ,अलतैयब अल-अमीन में छह लोग मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं।
विश्वविद्यालय का छात्र भी शामिल

इन मरने वालों में विश्वविद्यालय का छात्र भी शामिल है। शहर के सांसद मुबारक अल-नूर का कहना है कि अल-कदरीफ में हालात काबू से बाहर हैं और छात्र मोयद अहमद महमूद की मौत हुई है। अल-नूर ने अनुरोध किया है कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग ना किया जाए क्योंकि वह शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो