scriptप्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति कार्यालय में जमकर हुई तोड़फोड़, महिला के सिर में मारी गोली | Demolition in the presidential office during demonstration | Patrika News

प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति कार्यालय में जमकर हुई तोड़फोड़, महिला के सिर में मारी गोली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 01:55:41 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सैनिकों ने प्रदर्शन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं।

president

प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति कार्यालय में जमकर हुई तोड़फोड़, महिला के सिर में मारी गोली

कांगो में 23 दिसंबर को चुनाव होने वाले हैं। इसी दौरान राष्ट्रपति जोसेफ कबीला का समर्थन करने वाले एक उम्मीदवार के यहां पहुंचने पर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान एक महिला की मौत की खबर है।
बता दें, राष्ट्रपति कबीला 17 साल से सत्तारूढ़ हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा गया है कि मध्य कसई क्षेत्र के शहर शिकापा में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान कबीला के पार्टी मुख्यालय में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की गई।
खबरों के अनुसार- एक महिला की मौत हुई है, जिसका पूरा विवरण सामने नहीं आया है। एक स्थानीय एनजीओ के अनुसार- सैनिकों ने प्रदर्शन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं और एक महिला दुकानदार के सिर में गोली मार दी।
हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। गौर हो, रविवार को होने वाले चुनावों से पहले यहां काफी तनाव देखने को मिल रहा है। इस हिंसा से पहले पिछले हफ्ते के अंत में हुई झड़पों में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि 80 अन्य घायल हो गए थे। कबीला के करीबी सहयोगी और उनका समर्थन करने वाले उम्मीदवार एमैनुएल शादरी का चुनाव प्रचार हिंसा के चलते रद्द कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो