scriptदो आत्मघाती हमलों से दहला सोमालिया, 14 लोगों की मौत, 20 घायल | double suicide explosions rocked Somalia , 14 killed, 20 injured | Patrika News

दो आत्मघाती हमलों से दहला सोमालिया, 14 लोगों की मौत, 20 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2018 09:53:28 am

Submitted by:

mangal yadav

दो आत्मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

double suicide explosions

दो आत्मघाती हमलों से दहला सोमालिया, 14 लोगों की मौत, 20 घायल

मोगादिशूः सोमालिया में दो आत्मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। सूचना मंत्री उगास हसन इब्राहिम ने कहा कि घायलों को उपचार के लिए बाइडोआ क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस कप्तान अब्दो मोहम्मद अली ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम खाड़ी क्षेत्र के बिडोआ शहर में दो अज्ञात युवकों ने अलग-अलग दो होटलों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल ज्यादातर आम लोग हैं।

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकवादी समूह अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी
सोमालिया का सबसे खतरनाक आतंकवादी समूह अल-शबाब ने एक रेडियो के माध्यम से हमले की ज़िम्मेदारी ली है। रेडिया पर प्रसारित रिपोर्ट में अल-शबाब ने कहा कि ऐसे हमले आगे भी होते रहेंगे। बता दें कि यह आतंकी संगठन अक्सर सोमालिया और पूर्वी अफ्रीका के कुछ हिस्सों में आत्मघाती हमले करता है।

खूंखार आतंकी संगठन है अल-शबाब
दरअसल सोमालिया पिछले तीन दशकों से असुरक्षा, हिंसा और राजनीतिक अराजकता से पीड़ित है। पिछले साल अक्टूबर में राजधानी मोगादिशू में हुए बम धमाके में 276 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 250 लोगों के घायल हो गए थे। गरीबी, भूखमरी और 20 सालों से गृहयुद्ध की आग में झुलस रहे सोमालिया में आतंकी समूह अल-शबाब अल कायदा से भी खूंखार आतंकी संगठन माना जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो