मिस्रः 4 पर्यटकों की मौत का सेना ने लिया बदला, 40 आतंकी ढेर

मिस्रः 4 पर्यटकों की मौत का सेना ने लिया बदला, 40 आतंकी ढेर

Mangala Prasad Yadav | Publish: Dec, 29 2018 07:14:04 PM (IST) अफ्रीका

सुरक्षा बलों ने देश के कई हिस्सों में अभियान के दौरान 40 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है।

कैरोः मिस्र के सुरक्षा बलों ने देश के कई हिस्सों में अभियान के दौरान 40 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है। अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान एक दिन पहले एक पर्यटक बस को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद चलाया गया है। इस हमले में चार लोगों की मौत हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गीजा पिरामिडों के भ्रमण पर आए वियतनामी पर्यटकों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई थी और 11 अन्य घायल हो गए थे, जिसके बाद गीजा और सिनाई प्रायद्वीप पर यह अभियान चलाया गया।

मिस्र के अटॉर्नी जनरल नाबिल अहमद सादेक के मुताबिक, तीन पर्यटकों के अलावा एक टूरिस्ट गाइड की भी मौत हुई है जो मिस्र का नागरिक है। मिस्त्र का बस चालक व वियतनाम के 10 पर्यटक हमले में घायल हुए हैं। किसी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। देश के गृह मंत्रालय के अनुसार, अल-मरियोटिया रोड पर एक दीवार के पास रखा विस्फोटक उपकरण फट गया और बस पलट गई।

वियतनाम के विदेश मंत्री और उपप्रधानमंत्री फाम बिन्ह मिन ने कहा कि वह हमले को लेकर बहुत दुखी हैं। वियतनाम के विदेश मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि उसने मिस्र सरकार से मृतकों के रिश्तेदारों को आपात वीजा जारी करने का अनुरोध किया है। मिस्र के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद हाफिज ने हमले को आतंकी कृत्य करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "अल-मरियोटिया में पर्यटक बस पर बम विस्फोट एक नीच, कायराना आतंकी हरकत है, जिसने मिस्र और मिस्र के लोगों के दृढ़ निश्चय को निशाना बनाया है, जो कि नहीं बनाया जा सकता है।"

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned