अफ्रीकी देशों में बढ़ रहे हैं बच्चियों से रेप के मामले, धार्मिक शिक्षकों पर लगे रहे हैं आरोप

अफ्रीकी देशों में बढ़ रहे हैं बच्चियों से रेप के मामले, धार्मिक शिक्षकों पर लगे रहे हैं आरोप

Siddharth Priyadarshi | Publish: Nov, 16 2018 09:47:07 AM (IST) | Updated: Nov, 16 2018 10:24:42 AM (IST) अफ्रीका

बच्चे से रेप की खबर सुनकर शख्स को इस कदर गुस्सा आया कि उसने आरोपी का प्राइवेट पार्ट ही काट डाला

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका में एक शख्स ने अपनी बच्ची से रेप करने के आरोपी को ऐसी अनोखी सजा दे डाली कि उसके बाद पूरी दुनिया में इसको लेकर नई बहस छिड़ गई है। बच्ची से रेप की खबर सुनकर शख्स को इस कदर गुस्सा आया कि उसने आरोपी का प्राइवेट पार्ट ही काट डाला। आरोपी एक धर्मगुरु था। इस मामले के सामने आने के बाद एक बार फिर इस बात को लेकर बहस तेज हो गई है कि आखिर धर्म गुरु ऐसी हरकते क्यों कर रहे हैं।

वायरल हुई घटना

शख्स ने अपनी 9 साल की बेटी के साथ रेप के आरोपी एक धर्मगुरु को ऐसी सजा दी कि सुनने वाले लम्बे समय तक याद रखेंगे। इस घटना का विवरण सामने आने पर यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ लोग जहां प्राइवेट पार्ट काटने वाले शख्स की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ इसकी निंदा कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि गंभीर रूप से घायल इस शख्स को पहले अस्पताल ले जाना चाहिए था, जबकि हत्या आरोपी और उसके कुछ दोस्त पहले उसे पुलिस स्टेशनले गए ताकि उसे गिरफ्तार कराया जा सके। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी को तुरंत चिकित्सा सहायता दिलाने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी और धर्मगुरु की जिंदगी नहीं बचाई जा सकी।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

धर्म गुरुओं द्वारा बच्चियों के साथ रेप के मामले कोई नए नहीं हैं। खबर में जिस घटना का जिक्र हम कर रहे हैं वह दक्षिण अफ्रीका का है। इससे पहले ऐसी घटनाएं भारत सहित कई देशों में हो चुकी हैं। कुछ दिन पहले भी अमरीका में एक धर्म शिक्षक ने एक लड़की के साथ रेप करने के कोशिश की उसके बाद लड़की के पिता ने आरोपी के प्राइवेट पार्ट को जला दिया। कुछ समय पूर्व नाइजीरिया की घटना में धर्म गुरु ने एक लड़की का अपहरण कर लिया था, उसके बाद आरोपी धर्म गुरु को सरेआम जिंदा जमीन में गाड़ दिया गया था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned