scriptसोमालिया में हवाई हमले कर अल शबाब के चार आतंकी मार गिराए | Four terrorists killed Al Shabab by raids in Somalia | Patrika News

सोमालिया में हवाई हमले कर अल शबाब के चार आतंकी मार गिराए

Published: Dec 10, 2018 10:35:09 am

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीका और गठबंधन सेनाएं सीरिया और अफ्रीकी देशों में फैल रहे आतंकवाद के खात्मे के लिए लगातार कार्रवाई कर रहीं हैं।

plane

सोमालिया में हवाई हमले कर अल शबाब के चार आतंकी मार गिराए

मोगादिशू। अमरीकी सेना ने दावा किया है कि उनके विशेष सुरक्षाबलों ने सोमालिया में हवाई हमले किए, जिसमें अल शबाब के चार आतंकवादियों की मौत हो गई। अमरीका अफ्रीका कमान (अफ्रीकॉम) का कहना है कि सोमालिया सरकार के साथ मिलकर सामूहिक आत्मरक्षा हमले में अल शबाब के आतंकवादी ढेर हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गठबंधन बलों पर हमलों के बाद अमरीका ने आतंकवादियों पर हवाई हमले किए। इन हमलों में चार आतंकवादी ढेर हुए हैं जबकि किसी स्थानीय नागरिक की मौत नहीं हुई है। गौरतलब है कि अमरीका और गठबंधन सेनाएं सीरिया और अफ्रीकी देशों में फैल रहे आतंकवाद के खात्मे के लिए लगातार कार्रवाई कर रहीं हैं। सोमालिया में बोको हरम और अल शबाब जैसे आतंकवादी संगठनों ने आतंक मचा रखा है। इन्हें रोकने अमरीका लगातार कार्रवाई कर रहा है।
अमरीकी हवाई हमले में 60 आतंकवादियों की मौत

अक्टूबर में भी अमरीका ने सोमालिया पर कार्रवाई की थी। सोमालिया के उत्तर-मध्य में अमरीकी हवाई हमले में अल-शबाब के लगभग 60 आतंकवादी मारे गये थे। रिपोर्ट के अनुसार अमरीका के अफ्रीका कमांड के हवाले की रिपोर्ट के अनुसार यह महत्वपूर्ण हवाई हमला सोमलिया की संघीय सरकार के समर्थन से संचालित हुआ और अल-शबाब को खत्म करने के लिए यह लगातार जारी रहेगा। माना जा रहा है अमरीका के इस क्षेत्र से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करने में जुटा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो