scriptइथियोपिया के प्रधानमंत्री की रैली में ग्रेनेड से हमला, 83 लोग घायल | Grenade attack in Ethiopian Prime Minister's rally, 83 injured | Patrika News

इथियोपिया के प्रधानमंत्री की रैली में ग्रेनेड से हमला, 83 लोग घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2018 06:12:36 pm

Submitted by:

mangal yadav

इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद की रैली में ग्रेनेड से हमले में 83 लोग घायल हो गए हैं।

Grenade attack

इथियोपिया के प्रधानमंत्री की रैली में ग्रेनेड से हमला, 83 लोग घायल

अदीस अबाबाः इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद की शनिवार को हुई रैली में ग्रेनेड से हमला हुआ है। रैली हजारों की संख्या में भीड़ जुटी थी। जिनमें से कई लोगों के मारे जाने की खबर है, हालांकि कितने लोगों की मौत हुई है इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। इस हमले में 83 लोग घायल हो गए, जिनमें से छह की हालत नाजुक है। स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा गया है कि प्रधानमंत्री अबी अहमद बाल-बाल बच गए हैं। रैली में हमला होने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने प्रधानमंत्री को सुरक्षित स्थान पर ले गए। हेलमरियम डेसलेग द्वारा अप्रत्याशित रूप से फरवरी में इस्तीफा देने के बाद अबी अहमद ने अप्रैल में प्रधानमंत्री पद की कमान संभाली थी।
हमले की पीएम ने की निंदा
प्रधानमंत्री अबी अहमद सरकारी टीवी चैनल जारी संदेश में इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि यह हमला उन ताकतों का विफल प्रयास था जो इथियोपिया में शांति और लोगों को एकजुट नहीं देखना चाहते। उन्होंने कहा कि इस हमले के दोषियों पर उनकी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथी सुधार की उनकी कोशिशें जारी रहेंगी।

ये भी पढ़ेंः इबोला वायरस के आतंक के बाद इथियोपिया में हाई अलर्ट
किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी
बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री अबी अहमद से जुड़े लोगों ने आशंका जताई है कि यह हमला किसी आंतकी या कट्टरपंथी संगठन ने किया होगा। उधर, रैली में धमाके की आवाज सुनकर लोगों में भगदड़ मच गई, जिससे कई लोग घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके के घेर लिया है। अप्रैल में प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण करने के अहमद के समर्थन में इस रैली का आयोजन किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो