scriptरूश्दी की तारीफ करने पर भारतीय मूल की लेखक पर हमला | Indian-origin author assaulted in South Africa for 'praising' Rushdie | Patrika News
अफ्रीका

रूश्दी की तारीफ करने पर भारतीय मूल की लेखक पर हमला

लेखक जेनुब प्रिया डाला पर ईट से हमला किया गया और गालियां भी दी

Mar 24, 2015 / 12:34 pm

शक्ति सिंह

जोहानिसबर्ग। विवादित लेखक सलमान रूश्दी की तारीफ करने पर भारतीय मूल की महिला लेखक पर दक्षिण अफ्रीका में हमला होने और गालियां देने का मामला सामने आया है। लेखक जेनुब प्रिया डाला पर पिछले सप्ताह ईट से हमला किया गया, उस समय वे अपनी किताब का विमोचन करने जा रही थी। उन्होंने डरबन के एक स्कूल में रूश्दी के लेखन की प्रशंसा की थी।

इस दौरान होटल से तीन लोगों ने उनका पीछा किया इसके चलते उनकी कार को सड़क किनारे रोकना पड़ा। इसके बाद दो व्यक्ति उसकी कार के पास और कथित तौर पर डाला की गर्दन पर चाकू रखा और दूसरे ने उनके चेहरे पर ईट मारी। इस दौरान उन्होंने डाला को जमकर गालियां भी दी। डाला का मानना है कि स्कूल में उनकी टिप्पणी को लेकर यह हमला किया गया।

स्कूल में डाला और तीन अन्य लेखकों से उनके पसंदीदा लेखकों के बारे में पूछा गया था। इसके जवाब में उन्होंने अरूंधति रॉय और सलमान रूश्दी का नाम बताया। जिसके बाद स्कूल के कई अध्यापक और छात्र विरोधस्वरूप बाहर चले गए। सलमान रूश्दी ने घटना को भयानक और शर्मनाक बताया है। 

Home / world / Africa / रूश्दी की तारीफ करने पर भारतीय मूल की लेखक पर हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो