नाइजीरियाः मवेशी चुराने के विरोध पर बंदूकधारियों ने की 8 लोगों की हत्या, 95 घरों में लगाई आग

नाइजीरियाः मवेशी चुराने के विरोध पर बंदूकधारियों ने की 8 लोगों की हत्या, 95 घरों में लगाई आग

mangal yadav | Publish: Aug, 30 2018 09:34:44 PM (IST) अफ्रीका

मवेशी चुराने आए अज्ञात बंदूकधारियों ने 95 घरों में आग लगी दी और आठ लोगों को मार डाला।

अबुजाः नाइजीरिया के फोरोन जिले में संदिग्ध मवेशी हमलवारों द्वारा किए गए एक हमले में आठ लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। पुलिस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता टेरना ट्योपेव ने कहा कि हमलावरों ने 95 घरों में आग लगा दी गई और 310 पशु चुरा ले गए। हमलावरों ने बुधवार को बार्किन लाडी इलाके में भारी तबाही मचाई थी। ट्योपेव ने कहा कि पुलिस ने संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। नाइजीरिया के पठार राज्य में 23 जून को कई गांवों में इसी तरह के हमले में कम से कम 86 लोगों की मौत हो गई थी।

घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार
स्थानीय पुलिस के मुताबिक उन्हें सुबह छह बजे सूचना मिली की बार्किन लाडी इलाके में कुछ उपद्रवी घरों में आग लगा दिए हैं विरोध करने पर उनको मार रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता टेरना ट्योपेव ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस बल को रवाना कर दिया गया लेकिन तब तक झड़प में आठ लोगों की मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि पुलिस को आते देख अज्ञात बंदूकधारी हमलावर फरार हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हमलावरों की पहचान नहीं हो पायी है। लेकिन पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः नाइजीरिया: मोबाइल फोन खरीदने के लिए महिला ने बेच दिया नवजात बच्चा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस करेगी हमलावरों पर कार्रवाई
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार इस घटना को अंजाम देने वाले हमलावरों की पहचान कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देगी। लोगों से शांति की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी पठार राज्य में जून महीने में हमलावरों ने धावा बोलकर 86 लोगों की हत्या कर दी थी।

Ad Block is Banned