scriptसोमालिया के सबसे वरिष्ठ राजनेता पर अल-शबाब आतंकियों ने की गोलीबारी, हुई मौत | Somali lawmaker shot dead in capital Mogadishu | Patrika News

सोमालिया के सबसे वरिष्ठ राजनेता पर अल-शबाब आतंकियों ने की गोलीबारी, हुई मौत

Published: Feb 24, 2019 06:19:20 pm

Submitted by:

Shweta Singh

राजधानी मोगदिशु में गोलीबारी
सबसे वरिष्ठ नेता की हत्या
अल शबाब के आतंकियों ने ली जिम्मेदारी

Somali lawmaker shot dead in capital Mogadishu

सोमालिया के सबसे वरिष्ठ राजनेता पर अल-शबाब आतंकियों ने की गोलीबारी, हुई मौत

मोगादिशु। सोमालिया से एक सनसनीखेज वारदात की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि राजधानी मोगादिशु में शनिवार को बंदूकधारियों ने वहां के एक वरिष्ठ राजनेता पर गोली से हमला कर उनको मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है।

80 साल की उम्र में हत्या

नेताओं पर अल-शबाब के आतंकवादियों के हमले का यह नया मामला सामने आया है। आपको बता दें कि सांसद ओसमान एल्मी बोकोर जिनकी हत्या आतंकियों ने की है, की गिनती वहां के सबसे उम्रदराज सांसदों में की जाती है। दावा किया जा रहा है कि बोकोर की उम्र करीब 80 साल थी।

अल-शबाब ने ली हत्या की जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट से मिल रही जानकारी के मुताबिक राजधानी मोगादिशु के उत्तर क्षेत्र में इस वारदात को अंजाम दिया गया। बंदूकधारियों ने सांका के निकट राजनेता की हत्या कर दी। बंदूकधारी उनको गोली मारने के बाद कार से फरार हो गए। इसके बाद शबाब समर्थित एक वेबसाइट की मदद से आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। सोमालिया के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बदुल्लाही फारमाजो ने इस हत्या की निंदा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो