सोमालिया: आतंकियों ने हमला कर धर्म उपदेशक समेत 17 लोगों को मार डाला

सोमालिया: आतंकियों ने हमला कर धर्म उपदेशक समेत 17 लोगों को मार डाला

Navyavesh Navrahi | Publish: Nov, 26 2018 06:44:34 PM (IST) अफ्रीका

सोमाली सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कर्रवाई की। पुलिस की ओर से की गई गोलाबारी में तीन हमलावर मारे गए।

सोमालिया के गलकायों में आतंकियों ने हमला करके एक इस्लामिक धर्म उपदेशक समेत उनके 17 अनुयायियों की जान ले ली। एक मीडिया रिपोर्ट में पुलिस अधिकारी अहमद अवाले के हवाले से कहा गया है कि तड़के दो आतंकी दरगाह के सामने पहुंचे, जहां पर इस्लामिक धर्म उपदेशक रहता था। वहां पर उन्होंने खुद को उड़ा लिया। इसके बाद चार बंदूकधारी इमारत के अंदर घुसे और गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इस दौरान कम से कम 20 लोग घायल हो गए।

अवाले के अनुसार- सोमाली सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कर्रवाई की। पुलिस की ओर से की गई गोलाबारी में तीन हमलावर मारे गए। जबकि एक को जीवित पकड़ लिया गया। रिपोर्ट के अनुसार- सोमालिया में सक्रिय आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।

बता दें, धर्म उपदेशक शेख अब्दीवेली अली इल्मी के सोमालिया में बड़ी संख्या में समर्थक हैं। उन्हें विवादित धार्मिक नेता माना जाता है। कई वीडियो में उन्हें धार्मिक कविताओं को गाते देखा गया है। चरमपंथी इसे इस्लाम के विरुद्ध मानते हैं। दूसरी ओर शेख इल्मी यह कहते हुए अपना बचाव करते थे कि संगीत इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ नहीं है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned