scriptसोमालिया में आत्मघाती हमला, 23 की मौत | Somalia faces another terror attack 23 dead | Patrika News

सोमालिया में आत्मघाती हमला, 23 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2017 11:15:48 am

Submitted by:

amit2 sharma

एक होटल को आतंकियों ने बनाया निशाना, अब भी हमला जारी

somalia

somalia

मोगादिशु। अफ्रीका के देश सोमालिया में आतंकियों ने शनिवार को एक होटल को अपना निशाना बनाया और एक कार की सहायता से आत्मघाती हमला किया। इस हमले में कम से कम 23 लोगों के मरने की खबर है। 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों में एक वरिष्ठ कर्नल और एक पूर्व सांसद शामिल बताए जा रहे हैं। खबर के मुताबिक अभी भी हमला जारी है और हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़ भी सकती है। हलांकि सुरक्षा बलों ने पूरे होटल परिसर को अपने कब्जे में ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के एक प्रसिद्ध होटल को अपना निशाना बनाया। यह होटल राष्ट्रपति भवन के बहुत करीब है और यहां पर सोमालिया के उच्चवर्ग के लोगों और राजनयिकों का आना-जाना बना रहता है। खबरों के मुताबिक होटल परिसर में पहुंचकर कार सवार आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इससे पल भर में ही वहां अफरा-तफरी मच गई।
आतंकी संगठन अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन अल-शबाब ने ली है। संगठन ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसके लड़ाके अभी भी होटल परिसर में मौजूद हैं और लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। स्वतंत्र सोर्स ने भी कहा है कि होटल से अभी भी गोलीबारी की खबरें आ रही हैं। इसलिए आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस हमले में अभी भी हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।
पिछले दिनों हुआ था बड़ा हमला

सोमालिया में इस समय आतंकी हमले बहुत बढ़ गए हैं। लगभग पंद्रह दिन पहले 14 अक्टूबर को भी आतंकी संगठन अल-शबाब ने मोगादिशु में एक बड़ा आतंकी हमला किया था। इस हमले में लगभग 350 लोगों की मौत हो गई थी। इसे सोमालिया के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो